क्या चल रहा है?

शक्तिधाम दुर्गा मन्दिर में रौतार वंशीय क्षत्रियों की बैठक सम्पन्न, वंश की परंपरा को बढ़ाने के लिए हुए संकल्पित…

अम्बेडकरनगर: खबर उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर जिले से है. जहां राजपूत समाज के रौतार वंशीय क्षत्रियों में परस्पर भाई चारा बढ़ाने व सामाजिक उत्थान समेत कई बिन्दुओ को लेकर बाबा खेमशाह के नाम से स्थापित ग्राम सभा खेमापुर के मां शक्ति धाम मंदिर में एक बैठक की गई. बैठक का आरम्भ मां भवानी के जयघोष एवं क्षत्रिय कुलभूषण वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी को पुष्पांजलि समर्पित करने के साथ रौतार वंशीय क्षत्रियों की सभा प्रारंभ हुई, जिसमें खेमापुर ,रैमलपुर, जैतपुर, सोनावा,मुस्तफाबाद,चाचिकपुर, ह्रदयपुर,सया,रामदास पट्टी,अहिरौली,खजाएं, अशरफपुरवरवा और टीकमपारा ग्राम सभा के रौतार वंशीय क्षत्रियों ने भाग लिया और सभी मिल बैठकर अपने वंश की परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए संकल्पित हुए।

प्राचीन सदाचारों व आचरणों को साथ लेकर चलने का लिया गया संकल्प

आपको बता दें कि सभा में आए हुए सभी स्वजनों ने विजय प्रताप सिंह की अध्यक्षता में उत्साह पूर्वक अपनी बातों को रखा, सभी की बातों पर विचार किया गया। इसके साथ ही बैठक में सामाजिक सन्तुलन बनाने और आपस में भाईचारा समेत अत्याधुनिकता की चकाचौध में बिछड़ते प्राचीन सदाचारों व आचरणों को भी साथ लेकर चलने का संकल्प लिया गया ।

ये भी पढ़ें-स्टाफ की कमी होने के बावजूद जिला अस्पताल के करीब आधा दर्जन स्टाफ नर्सों का हुआ स्थानांतरण…

वहीं अगली बैठक 14 फरवरी दिन रविवार को टीकम पारा ग्राम सभा में प्रमोद सिंह के घर पर आहूत करने के विचार के बाद “रौतार क्षत्रिय वंश जिंदाबाद” जय घोष के साथ सभा को स्थगित किया गया। सभी आगंतुक स्वजनों ने आयोजक सभा के लोगों व समस्त खेमापुर ग्राम वासियों की प्रशंसा की। इस दौरान हनुमान सिंह, दिलीप सिंह, महन्त सिंह,पप्पू सिंह, राजेश सिंह, राजेश सिंह, अजय सिंह, रामसेन सिंह,विजय शंकर सिंह, हर्ष बर्धन सिंह और चुनना सिंह मन्दिर के पुजारी राकेश उपाध्याय समेत अन्य कई लोग मौजूद रहे।

मनीष मिश्र/अम्बेडकर नगर/9839812820

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,504,534
Recovered
0
Deaths
445,385
Last updated: 8 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal