क्या चल रहा है?

एप्रोच मार्ग के निर्माण को लेकर गठित हुई संघर्ष समिति, की गई सर्वदलीय बैठक…

अंबेडकरनगर: खबर उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले से है. जहां शासन प्रशासन को “गोरखपुर एक्सप्रेस वे” पर आलापुर तहसील क्षेत्र के कम्हरिया व पदुमपुर में एप्रोच मार्ग निर्माण के लिए एक सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया. आगामी 21 तारीख तक समय देते हुए कम्हरिया घाट पर आयोजित यह सर्वदलीय बैठक सम्पन्न हुई. जिसमें क्षेत्र के सभी दलों के पदाधिकारी व गणमान्य लोग ने भाग लिया.

एक्सप्रेस वे का लाभ पाना चाहते हैं क्षेत्रीय लोग

बता दें कि आलापुर विधानसभा के पूर्वी क्षेत्र से गुजरने वाले निर्माणाधीन गोरखपुर एक्सप्रेस वे पर कहीं भी किसी प्रमुख मार्ग से जुड़ाव की व्यवस्था नहीं है. जिसके चलते आलापुर तहसील क्षेत्र के लोग उस मार्ग से जुड़ नहीं पायेंगे। उन्हें गोरखपुर एक्सप्रेस -वे पर चढ़ने के लिए आजमगढ़ या फिर गोरखपुर जिले में ही  प्रवेश कर अपने वाहन लेकर एक्सप्रेस- वे पर चलना पड़ेगा। जहांगीरगंज से राजेसुल्तानपुर व कम्हरिया घाट जाने वाली सड़क पर विधानसभा क्षेत्र के लोग पदुमपुर व कम्हरिया घाट में एक्सप्रेस वे पर (कट) चाहते हैं जिससे क्षेत्रीय लोगों को एक्सप्रेस वे का लाभ मिलता रहे।

संघर्ष समिति का किया गया गठन

गोरखपुर एक्सप्रेस से जुड़ाव की मांग को लेकर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व प्रदेश सचिव योगेंद्रनाथ त्रिपाठी ने कम्हरिया घाट में सर्वदलीय बैठक आयोजित की थी. जिसमें लोगों से विचार-विमर्श कर 21 तारीख तक शासन प्रशासन को मोहलत देते हुए आगामी रणनीति तय की गयी। इस दौरान सर्वसम्मति से एप्रोच मार्ग के निर्माण के लिए एक संघर्ष समिति का गठन योगेन्द्र नाथ त्रिपाठी की अध्यक्षता में चयनित की गई. जिसमें श्यामसुंदर द्विवेदी, हरिशंकर मिश्रा, रणविजय सिंह, अनिल मिश्रा, रामहंस यादव को संरक्षक, राघव तिवारी, सुरेन्द्र वर्मा को उपाध्यक्ष,जितेन्द्र निषाद को मंत्री,ब्लाक प्रमुख धर्मराज यादव कोषाध्यक्ष व बालगोविन्द त्रिपाठी को मीडिया प्रभारी चुना गया.

ये भी पढ़ें-स्टाफ की कमी होने के बावजूद जिला अस्पताल के करीब आधा दर्जन स्टाफ नर्सों का हुआ स्थानांतरण…

इसके अलावा संघर्ष समिति में सदस्य के रूप में उदयराज मिश्रा,अशोक पाण्डेय, कृष्णभगवांन मिश्रा, कृपाशंकर सिंह, आनन्द सिंह राणा, दूधनाथ पाण्डेय,शशिकान्त मिश्रा, देवव्रत मिश्रा,अरूण कुमार त्रिपाठी, जयप्रकाश पाण्डेय जनार्दन पाण्डेय का चुनाव किया गया ।

मनीष मिश्र/अम्बेडकर नगर/9839812820

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
29,823,546
Recovered
28,678,390
Deaths
385,137
Last updated: 3 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal