क्या चल रहा है?

शांतिपूर्ण तरीके से खत्म हुआ किसानों का देशव्यापी ‘चक्का जाम’, 3 घंटे तक चला ‘चक्का जाम’ कार्यक्रम…

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के विरोध में बुलाया गया किसानों का तीन घंटे का ‘चक्का जाम’ खत्म हो गया है. हरियाणा के फ़तेहाबाद में किसानों ने वाहनों के हॉर्न बजाकर चक्का जाम का कार्यक्रम समाप्त किया. देशव्यापी चक्का जाम कार्यक्रम शांतिपूर्ण रहा.

सुरक्षा के रहे पुख्ता इंतजाम

बता दें कि किसान नेता राकेश टिकैत ने शुक्रवार को ऐलान किया था कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में चक्का जाम नहीं किया जाएगा. जिसके चलते दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को छोड़कर अन्य सभी जगहों के साथ-साथ प्रदर्शनकारी किसानों ने पलवल हाईवे समेत कई अन्य राजमार्गों को जाम किया. जिसे देखते हुए दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया और राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए. वहीं किसानों के प्रदर्शन को मद्देनजर रखते हुए दिल्ली-एनसीआर में करीब 50,000 जवानों की तैनाती की गई.

किसानों ने दी सरकार को चेतावनी

किसानों ने चक्का जाम के दौरान नेशनल हाइवे जाम करते हुए कहा कि जब तक कृषि कानून वापस नहीं होते तब तक आंदोलन जारी रहेगा. इतना ही नहीं किसानों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि कितना ही लम्बा समय लगे, प्रदर्शन जारी रहेगा, अगर सरकार यह समझती है कि लंबे समय के चलते आंदोलन कमजोर होगा तो सरकार की भूल है.

किसान नेता राकेश टिकैत

वहीं इस मौके पर किसान नेता और भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा, “आज चक्का जाम हर जगह शांतिपूर्ण ढंग से किया जा रहा है. अगर कोई भी अप्रिय घटना होती है तो दंड दिया जाएगा.”

नारेबाजी कर रहे प्रदर्शनकारियों को किया गया गिरफ्तार  

चक्का जाम के बीच, आईटीओ से लाल किला की ओर जाने वाले मार्ग पर स्थित शहीदी पार्क के सामने दोपहर एक बजकर 27 मिनट पर फिर से JNU से जुड़े एसएफआई के करीब आठ लोग अचानक पोस्टर, बैनर लेकर अचानक नारेबाजी करने लगे. पुलिस ने नारेबाजी कर रहे उन प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
29,823,546
Recovered
28,678,390
Deaths
385,137
Last updated: 5 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal