क्या चल रहा है?

किसान आन्दोलन का समाधान निकालेंगे प्रधानमंत्री, गृहमंत्री समेत कई और मंत्रियों के साथ की बैठक..

नई दिल्ली: लगभग दो महीने दिल्ली के बॉर्डर पर चल रहा किसान आन्दोलन का अब तक कोई हल नहीं निकल पाया है. इस मुद्दे पर लगातार बढ़ रहे विवाद को देखते हुए प्रधानमंत्री खुद इस मसले का समाधान निकालने में जुट गए हैं. उन्होंने संसद भवन में कैबिनेट के वरिष्ठ सहयोगियों के साथ बैठक की है.

गृहमंत्री समेत कैबिनेट मंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं पीएम

जानकारी के अनुसार इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर और संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी मौजूद भी मौजूद रहे. किसान आंदोलन की वजह से लोकसभा की कार्रवाई में लगातार गतिरोध बना हुआ है. जिसके चलते सरकार विभिन्न मसलों पर न तो चर्चा हो  पा रही है और न ही विधेयक पास करवा पा रही है. प्रधानमंत्री सोमवार को इस मुद्दे पर राज्यसभा में जवाब देंगे.

यह भी पढ़ें- किसान आन्दोलन में आया नया मोड़, जाने अब क्यों नहीं जाम होगी दिल्ली..?

ट्रैक्टर परेड के बाद राकेश टिकैत समेत अन्य नेताओं पर लगीं कठोर धाराएँ

आपको बता दें कि पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी यूपी से आए किसान टिकरी, सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर पर बैठकर लगातार ढाई महीने से धरना दे रहे हैं. इस मुद्दे पर किसानों ने 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकाली थी. जिसमें बड़े पैमाने पर हिंसा होने के बाद राकेश टिकैत समेत अन्य किसान नेताओं पर UAPA व अन्य कठोर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें- किसानों से मिलने पंहुचे विपक्षी सांसद, पुलिस ने बॉर्डर से ही लौटाया..

मुकदमे दर्ज होने के बाद ठंडे पड़े राकेश टिकैत

भारतीय किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत खुद पर गिरफ्तारी की तलवार लटकने के बाद अब उनके सुर भी नरम पड़ने लगे हैं. देश में 6 फरवरी के होने वाले राष्ट्रव्यापी चक्का जाम से 12 घंटे पहले टिकैत ने यूपी और उत्तराखंड में चक्का जाम वापस लेने की घोषणा की है. इन दोनों राज्यों में BJP सरकार में है और हिंसा करने पर टिकैत को कड़ी कार्रवाई का डर था. वहीं दिल्ली के बारे में राकेश टिकैत ने कहा कि यहां तो वैसे ही गाड़ियां बंद पड़ी है. इसलिए यहां पर चक्का जाम का कोई खास असर नहीं होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
29,823,546
Recovered
28,678,390
Deaths
385,137
Last updated: 4 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal