क्या चल रहा है?

आरसीबी ने 10 खिलाड़ियों को किया रिलीज, फैसले से निराश गौतम गंभीर

[ad_1]

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challenger Bangalore) ने हाल ही में अपने 10 खिलाड़ियों को रिलीज किया है. इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) से पहले सभी आठ टीमों ने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. आईपीएल 2021 का मिनी ऑक्शन फरवरी में होना है. इससे पहले टीमों ने कई खिलाड़ियों को रिलीज कर अपने पर्स को बढ़ाया है. इसी कड़ी में आरसीबी ने 12 खिलाड़ियों को रिटेन किया और 10 खिलड़ियों को रिलीज किया. आरसीबी के इस फैसले पर पूर्व भारतीय क्रिकेट गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने टीम मैनेजमेंट पर निशाना साधा है.

कोरोना वायरस महामारी की वजह से यूएई में खेले गए आईपीएल 2020 में आरसीबी का परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा था. आईपीएल के 13वें सीजन में आरसीबी की टीम प्लेऑफ तक पहुंची थी. बावजूद इसके आरसीबी ने 10 खिलाड़ियों को रिलीज करने का फैसला लिया. गौतम गंभीर ने आरसीबी के इस फैसले पर निराशा जताई है.

चेतेश्वर पुजारा की बेटी ने ढूंढ़ा पापा की चोटों का इलाज, कहा- ‘हर घाव को किस करूंगी’

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ से बातचीत में कहा, ”आरसीबी के साथ सबसे बड़ी समस्या है- हर साल बड़े बदलाव करना. इससे खिलाड़ियों में असुरक्षा पैदा होती है. सवाल सिर्फ 10 खिलाड़ियों को रिलीज करने का नहीं है. मान लीजिए आप उन्हें रिटेन भी करते तो एक खराब सीजन के बाद उन्हें रिलीज कर दिया जाता. वास्तव में यह कोच और मेंटर की समस्या है.”जिन खिलाड़ियों को आरसीबी ने रिलीज किया है, उनमें क्रिस मौरिस के नाम पर सबको आश्चर्य हो रहा है. वह टीम के बेहतरीन गेंदबाज थे. आरसीबी के पास गेंदबाज ही अच्छे नहीं हैं और टीम को इसका खामियाजा हर साल उठाना पड़ रहा था. गंभीर ने कहा, ”मौरिस का एक सीजन खराब रहा, आप उस पर बहुत विश्वास करते थे. अगर आप गौर से देखें तो उनका यह सीजन भी बहुत खराब नहीं रहा. उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की. यही बात उमेश यादव पर भी लागू होती है.”

IND vs AUS: वीरेंद्र सहवाग ने शेयर किया नटराजन के ग्रैंड वेलकम का VIDEO, बोले- स्वागत नहीं करोगे?

तीखी टिप्पणियों के लिए जाने वाले गंभीर ने कोहली की कप्तानी की आलोचना करते हुए कहा, ”आठ साल से आप टूर्नामेंट में है और आपने एक भी ट्रॉफी नहीं जीती. यह लंबा समय है. मुझे बताइए कौन ऐसा कप्तान है… कप्तान को भूल जाइये, किसी खिलाड़ी का नाम बताइये जो 8 साल से बिना कोई टाइटल जीते खेल रहा हो. कप्तान की जवाबदेही होती है. उसे जवाबदेह होना चाहिए. मैं कोहली के खिलाफ कुछ नहीं कहना चाहता, लेकिन कोहली को आगे बढ़कर कहना चाहिए कि हां इसके लिए मैं जिम्मेदार हूं.”

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के रिटेन खिलाड़ी: विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्‍त पडिक्‍कल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्‍मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जम्‍पा, शहबाज अहमद, जोश फिलिप, केन रिचर्ड्सन और पवन देशपांडे.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के रिलीज खिलाड़ी: क्रिस मौरिस, एरॉन फिंच, मोइन अली, इसरु उडाना, डेल स्टेन, शिवम दुबे, उमेश यादव, पवन नेगी, गुरकीरत मान और पार्थिव पटेल.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
29,823,546
Recovered
28,678,390
Deaths
385,137
Last updated: 5 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal