क्या चल रहा है?

कोरोना वायरस के बीच लिवरपूल ने दी फैंस को वैसाखी की बधाई

[ad_1]

लिवरपूल इंग्लिश प्रीमियर लीग का फुटबॉल क्लब है

लिवरपूल इंग्लिश प्रीमियर लीग का फुटबॉल क्लब है

13 अप्रैल को भारत (India) समेत पूरी दुनिया में बसे सिख लोगों ने बैसाखी (Baisakhi) का त्योहार मनाया

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी खतरनाक महामारी के बीच मंगलवार को भारत ही नहीं बल्कि दुनिया में बसे सिखों ने बैसाखी (Baisakhi) का त्योहार मनाया. बैसाखी (Baisakhi) पंजाब में फसल की कटाई के बाद मनाया जाने वाला त्योहार है. भारत के सिख कौम के लोग पूरी दुनिया में बसे हुए हैं ऐसे में उनकी संस्कृति भी देश-विदेश तक फैली हुई है. इंग्लैंड (England) और कनाडा में खास तौर पर सिख लोगों का वर्चस्व देखने को मिलता है. इसी कारण इंग्लैंड के फुटबॉल क्लब ने बैसाखी के मौके पर अपने फैंस को खास बधाई दी.

लिवरपूल फुटबॉल क्लब (Liverpool FC) ने एक बयान जारी करते हुए सभी सिख फैंस को बैसाखी की बधाई दी. उन्होंने बयान में कहा, ‘हमारे सभी सिख फैंस को बैसाखी की बधाई जो आज यह त्योहार मना रहे हैं. हम चाहेंगे कि आप इस त्योहार के दौरान सुरक्षित रहें.

कोरोना वायरस के कारण लिवरपूल को हुआ है नुकसान
मौजूदा समय में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण लगभग सभी फुटबॉल लीग बंद है. प्रीमियर लीग को जब 13 मार्च को निलंबित किया गया था तब लिवरपूल के कोच जुर्गेन क्लॉप ने कहा , ‘आज फुटबॉल और फुटबॉल मैच वास्तव में महत्वपूर्ण नहीं रह गए हैं.’ यह क्लब उन टीमों में शामिल है जिसे मैचों के निलंबन से सबसे अधिक नुकसान हुआ है. वह पिछले 30 वर्षों में पहली बार इंग्लिश प्रीमियर लीग का खिताब जीतने के करीब था.अभी यह सुनिश्चित नहीं है कि लिवरपूल (Liverpool) का यह सपना पूरा भी हो या पाएगा या नहीं क्योंकि सरकार ने साफ किया है कि इंग्लैंड में तब तक फुटबॉल की वापसी नहीं होगी जब तक कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में नहीं आ जाती. यूएफा अध्यक्ष अलेक्सांद्र सेफरिन ने कहा कि लिवरपूल को प्रीमियर लीग खिताब से वंचित नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘अगर मैच नहीं हो पाते हैं तो हमें कोई दूसरा रास्ता निकालना होगा.’

भारतीय क्रिकेटर्स ने भी दी बधाई
लिवरपूल के अलावा भारतीय क्रिकेर शिखर धवन और हरभजन सिंह ने भी ट्विटर पर फैंस को बैसाखी की बधाई दी. हरभजन सिंह ने  सभी को बैसाखी की बधाई देते हुए घर पर ही रहने की अपील की. वहीं युवराज सिंह ने भी ट्वीट करके लिखा, ‘सभी को बैसाखी की बधाई, वाहेगुरु इस समय में सभी पर आर्शीवाद बनाए रखें और यह नया साल शांति और खुशहाली लाए. वहीं शिखर धवन ने भी वीडियो शेयर किया और लिखा, ‘बैसाखी की लख-लख बधाई. भगवान को सबको अच्छी सेहत दे.

संघर्ष के दिनों में जिन लोगों ने भरा पेट,आज उनकी जिम्मेदारी उठा रहा है खिलाड़ी






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
31,726,507
Recovered
30,896,354
Deaths
425,195
Last updated: 1 minute ago

Live Tv

Advertisement

rashifal