क्या चल रहा है?

इस देश में मिलता है ‘Corona’ को खूब प्यार! जानिए आखिर क्या है पूरा मामला

[ad_1]

फुटबॉल जैसा खेल भी थमा

फुटबॉल जैसा खेल भी थमा

चीन (China) के वुहान (Wuhan) से निकली महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते दुनियाभर में अब तक 1 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

नई दिल्ली. चीन (China) से निकली जानलेवा महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) ने दुनिया भर में एक लाख से अधिक लोगों की जान ले ली है. इतना ही नहीं, करीब 19 लाख लोग विश्व में इसके संक्रमण में आ चुके हैं. भारत में भी मौतों का आंकड़ा 300 के पार पहुंच गया है. दुनिया का हर देश कोरोना वायरस से बचने की कोशिशों में जुटा हुआ है. इसके लिए सभी लोगों को घरों में रहने को कहा जा रहा है ताकि इस महामारी को फैलने से रोका जा सके. मगर क्या आपको पता है कि एक देश ऐसा भी है जहां कोरोना को ढेर सारा प्यार मिलता है.

वायरस नहीं, स्पेन के फुटबॉलर हैं कोरोना
आप सोच रहे होंगे कि भला कोरोना वायरस (Coronavirus) को कोई देश कैसे प्यार दे सकता है, लेकिन यहां हम जिस कोरोना (Corona) की बात कर रहे हैं, वो कोई वायरस नहीं, बल्कि स्पेन के दिग्गज फुटबॉलर (Footballer) हैं, जिन्हें कोरोना के नाम से जाना जाता है. अपने शुरुआती करियर में रीयल मैड्रिड जैसे प्रतिष्ठित क्लब के लिए खेल चुके कोरोना का पूरा नाम मिगुएल एंगेल गार्सिया पेरेज रोल्डान (Miguel Ángel García Pérez-Roldán) है, लेकिन उन्हें कोरोना के नाम से जाना जाता है. यहां तक कि उनकी जर्सी पर भी उनका नाम कोरोना ही है. स्पेन में कोरोना काफी लोकप्रिय फुटबॉलर हैं और लोग उन्हें काफी पसंद भी करते हैं.

स्पेन की पांच ऐज ग्रुप टीमों से खेले 55 मैच, किए आठ गोल12 फरवरी 1981 को स्पेन के टालावेरा डी ला रीना में जन्मे कोरोना (Corona) मिडफील्डर की भूमिका निभाते थे. अब वह अलमेरिया के डायरेक्टर ऑफ फुटबॉल हैं. इतना ही नहीं, कोरोना स्पेन की अंडर-16, अंडर-17, अंडर-18, अंडर-20 और अंडर-21 टीम के लिए भी खेल चुके हैं. इन टीमों की ओर से उन्होंने 55 मैचों में 8 गोल किए.

करियर में 335 मैच खेले, 22 गोल किए
कोरोना (Corona) ने शुरुआती दौर में प्रतिष्ठित फुटबॉल क्लब रीयल मैड्रिड के साथ फुटबॉल खेला. हालांकि इसके बाद उन्होंने अलमेरिया का रुख कर लिया और अपने करियर के अधिकतर मैच इसी क्लब से खेले. कोरोना ने कुल 335 मैच खेले और इनमें उन्होंने 22 गोल किए. इसके अलावा वह ऑस्ट्रेलिया के लिए भी प्रोफेशनल फुटबॉल खेले.

स्पेन में कोरोना वायरस का कहर
चीन (China) के वुहान (Wuhan) शहर से निकले जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है. विश्व में अब तक 1 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं. जहां तक स्पेन की बात है तो यहां कोरोना वायरस के चलते करीब 17 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इस वायरस से अब तक करीब डेढ़ लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं.

सहवाग का खुलासा, Ramayan की इस घटना से मिली उन्‍हें बल्‍लेबाजी की प्रेरणा

क्रिकेट से जुड़ी 10 फिल्में और वेब सीरीज, जो आपको Lockdown में देखनी चाहिए






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
31,293,062
Recovered
30,468,079
Deaths
419,470
Last updated: 1 minute ago

Live Tv

Advertisement

rashifal