क्या चल रहा है?

लॉकडाउन के कारण रद्द हुए आई-लीग के बचे हुए मैच, जानिए किस टीम को मिला चैंपियन का खिताब

[ad_1]

आई-लीग के चार राउंड का खेल पूरा हो चुका है

आई-लीग के चार राउंड का खेल पूरा हो चुका है

मोहन बागान (Mohan Bagan) ने चार दौर खत्म होने से पहले ही खिताब अपने नाम कर लिया था

नई दिल्ली. भारत (India) में आईपीएल (IPL) के बाद एक और बड़ी लीग कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आ गई है. पिछले साल तक भारत की फर्स्ट डिवीजन लीग आईलीग पूरी (I-League) होने से पहले ही रद्द हो गई. आई लीग फुटबॉल प्रतियोगिता के बचे हुए 28 मैच रद्द कर दिये गये हैं और अंको के आधार पर मोहन बागान को अधिकारिक रूप से चैम्पियन घोषित किया जायेगा.

आई लीग समिति ने शनिवार को यह फैसला किया. आई लीग पैनल ने वीडियो कांफ्रेस के जरिये बैठक की, उसने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की कार्यकारी समिति से देशव्यापी लॉकडाउन के चलते आई लीग फिर शुरू नहीं करने की सिफारिश की. लॉकडाउन तीन मई तक लागू है. एआईएफएफ (AIFF) कार्यकारी समिति के लिये आई लीग समिति की सिफारिश मानना बस औपचारिकता मात्र होगी.

2019-20 सत्र को खत्म करने की अपील
एआईएफएफ के बयान के अनुसार, ‘समिति ने सिफारिश की कि 2019-20 सत्र को समाप्त माना जाये. मोहन बागान को 2019-20 सत्र के लिये हीरो आई लीग (I-League) चैम्पियन घोषित किया जाये क्योंकि वह 14 मार्च 2020 को निलंबित हुई हीरो आई लीग मौजूदा तालिका में शीर्ष पर बना हुआ था. ’मोहन बागान (Mohan Bagan) ने चार दौर खत्म होने से पहले ही खिताब अपने नाम कर लिया था, उसके सरकारी निर्देश के बाद 14 मार्च को निलंबित हुई आई लीग से पहले 16 मैचों में 39 अंक थे. ईस्ट बंगाल, मिनरवा पंजाब (दोनों के 16 मैचों में 23-23 अंक) और रीयल कश्मीर (15 मैचों में 22 अंक) के बीच दूसरे स्थान के लिये मुकाबला था.

आई लीग समिति ने कहा, ‘मोहन बागान के 39 अंक थे जिससे उसका किसी अन्य टीम से अंकों का अंतर काफी ज्यादा था, अगर मैच खेले भी जाते तो भी वह आगे ही रहता. ’ समिति ने साथ ही इस सत्र में किसी भी टीम को रेलीगेट नहीं करने की सिफारिश की जो आइजोल एफसी और नेरोका एफसी के लिये राहत की बात है. समिति ने विभिन्न युवा लीगों को भी रद्द करने की सिफारिश की.

Love Story : चोरी छिपे शादी, 4 महीनों तक दुनिया से छिपाई बात, जानिए माइकल फेल्प्स की जिंदगी के राज

IPL के बेस्ट कैप्टन के लिए धोनी को मिली इस खिलाड़ी से टक्कर, AB चुने गए बेस्ट बल्लेबाज






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
31,293,062
Recovered
30,468,079
Deaths
419,470
Last updated: 1 minute ago

Live Tv

Advertisement

rashifal