क्या चल रहा है?

ब्राजीली दिग्गज पेले, रोनाल्डिन्हो और रोनाल्डो ने बताया, मेसी-क्रिस्टियानो में से कौन है बेस्ट

[ad_1]

लियोनेस मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी हैं

लियोनेस मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी हैं

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) और लियोनेल मेसी (Lionel Messi) फुटबॉल जगत के सबसे महान खिलाड़ी माने जाते हैं

नई दिल्ली. फुटबॉल जगत पर पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से बार्सिलोना के स्टार लियोनेल मेसी (Lionel Messi) और युवेंट्स (Yuventus) के क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) का राज रहा है. दोनों के बीच हर समय खुद को एक दूसरे से बेहतर साबित करने की होड़ लगी रहती है. वहीं यह डिबेट भी सालों से चला आ रहा है कि कौन सर्वश्रेष्ठ है. हर किसी की इस पर अपनी राय है. हाल ही रोनाल्डिन्हो, रोनाल्डो और पेले ने बताया कि उनकी नजरों में कौन एक संपूर्ण फुटबॉल है.

रोनाल्डिन्हों ने साथी खिलाड़ी को चुना
लियोनेल मेसी के साथ बार्सिलोना में खेल चुके ब्राजील के रोनाल्डिहो के मुताबिक वह अपने साथी खिलाड़ी के फैन हैं. उन्होंने कहा, ‘मेसी इस खेल के इतिहास के सबसे महान खिलाड़ी है. जो उन्होंने किया वह कोई नहीं कर पाया. रोनाल्डो भी शानदार है लेकिन मुझे मेसी का स्टाइल ज्यादा पसंद है.’ रोनाल्डो भी इससे सहमत दिखे और कहा कि मेसी के खेलने का तरीका शानदार है.  दिग्गज खिलाड़ी पेले ने कहा, ‘मेसी के पास काफी स्किल है. वह सिर्फ गोल ही नहीं करता उसके लिए मूव बनाता है, पास करता है ड्रिबल करता है. अगर हम दोनों किसी टीम में होते तो विरोधियों को दोनों के बारे में सोचना पड़ता. आज मेसी सबसे संपूर्ण खिलाड़ी है.’

पेले ने कई खिलाड़ियों को किया शामिलब्राजील (Brazil) के इस खिलाड़ी ने जिको, रोनाल्डिन्हो, रोनाल्डो नाजारियो, फ्रांज बेकबाउर और जोहान क्रूफ को भी बेहतरीन प्लेयर का दर्जा दिया. इन सभी को पेले ने ऑल टाइम फेवरेट खिलाडिय़ों की लिस्ट में शामिल किय. इस बीच पेले ने अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर रहे डिएगो माराडोना (Diago Maradona) का नाम नहीं लिया, जो व्यापक रूप से इतिहास में सबसे महान खिलाड़ी के खिताब के लिए पेले के एकमात्र प्रतिद्वंद्वी के रूप में माने जाते हैं.

डेविड बेकहम को भी पसंद है मेसी
इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी डेविड बेकहम (David Beckham) ने भी मेसी को सबसे अलग खिलाड़ी बताया था. उन्होंने कि मेसी एक खिलाड़ी के रूप में अपनी क्लास में अकेले हैं और यह असंभव है कि उनके जैसे कोई दूसरा हो. मेसी क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसे हैं, जोकि उनके (मेसी के) स्तर के नहीं हैं, ये दोनों बाकी अन्य से ऊपर हैं.

दोस्त की मौत से डिप्रेशन में चला गया ये दिग्गज खिलाड़ी, 25 साल की उम्र में माता-पिता के साथ सोने लगा!

दो महीने के लिए बढ़ेगा शशांक मनोहर का कार्यकाल! कोलिन ग्रेव्स बन सकते हैं नए आईसीसी अध्यक्ष






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
31,293,062
Recovered
30,468,079
Deaths
419,470
Last updated: 4 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal