क्या चल रहा है?

बेवकूफाना सवाल से शुरू हुआ रिश्‍ता, 10 साल और दो बच्‍चों के बाद भी पति- पत्‍नी नहीं बनना चाहते शकीरा और गेरार्ड

[ad_1]

शकीरा और गेरार्ड पिके ने अभी तक शादी नहीं की है (फाइल फोटो)

शकीरा और गेरार्ड पिके ने अभी तक शादी नहीं की है (फाइल फोटो)

स्‍पेनिश फुटबॉल गेरार्ड पिके और पॉप स्‍टार शकीरा की पहली मुलाकात 2010 फीफा वर्ल्‍ड कप के थीम सॉन्‍ग की शूटिंग के दौरान हुई थी. शकीरा गेरार्ड से 10 साल बड़ी हैं. खास बात ये है कि इस कपल का जन्‍मदिन एक ही दिन आता है

नई दिल्‍ली. दुनिया में हर किसी के लिए भगवान के किसी न किसी खास को बनाया है और वो किसी भी तरह सामने आ सकता है. भगवान के उस गिफ्ट को मिलने के बाद जिंदगी किस तरह से करवट लेती है, इसका जीता जागता उदाहरण स्‍पेन के पूर्व फुटबॉलर गेरार्ड पिके (Gerard Pique) और पॉप सिंगर शकीरा (Shakira) है. इन्‍हें दुनिया का सबसे लोकप्रिय कपल माना जाता है. फोर्ब्‍स मैग्‍जीन ने इस कपल को दुनिया के सबसे पावरपुल कपल में से एक माना हैृ. पॉप सिंगर शकीरा के अनुसार गेरार्ड के आने के बाद उनका खुद पर भरोसा लौटा था. हालांकि इस कपल के मिलने की कहानी काफी दिलचस्‍प है. गेरार्ड के एक बेमतलब के सवाल के बाद इस कपल की प्रेम कहानी शुरू हुई. इस कपल में जो सबसे कॉमन चीज है, वो है इनका बर्थडे. दोनों का बर्थडे 2 फरवरी को ही आता है. हालांकि शकीरा गेरार्ड से 10 साल बढ़ी हैं, मगर उनके बीच के प्यार ने उम्र की इन खाइयों को भी भर दिया . शकीरा का जन्‍म 1977 में कोलबिंया में हुआ था, वहीं गेरार्ड का जन्‍म 1987 को स्‍पेन के बार्सिलोना में हुआ था.

बच्‍चों के साथ शकीरा और गेरार्ड

वाका- वाका की शूटिंग के दौरान हुई मुलाकात
शकीरा और गेरार्ड की पहली मुलाकात वाका- वाका गाने की शूटिंग के दौरान हुई थी, जो 2010 फीफा वर्ल्‍ड कप का आधिकारिक गाना था. शकीरा ने इस गाने को गाना गया और इस पर परफॉर्म भी किया. गेरार्ड भी इस वीडियो का हिस्‍सा थे. वाका वाका गाने के वीडियो में 1 मिनट 10 सेकंड पर स्‍पेनिश फुटबॉलर गेरार्ड नजर आए थे. साउथ अफ्रीका में हुए 2010 फीफा वर्ल्‍ड कप (Fifa World Cup 2010) में गेरार्ड ने स्‍पेन को विश्‍व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थीबेमतलब के सवाल के बाद हुई शुरुआत
एक इंटरव्‍यू में शकीरा ने बताया कि वो कभी भी फुटबॉल प्रशंसक नहीं थीं. इसी वजह से वो उस समय गेरार्ड को नहीं पहचान पाईं. हालांकि जब उन्‍होंने उस गाने का वीडियो देखा तो नजर गेरार्ड पर अटक गई और उन्‍हें वो काफी प्‍यारे लगे. इसके बाद किसी ने उन्‍हें मिलवाने का फैसला किया. वहीं गेरार्ड के अनुसार साउथ अफ्रीका में दोनों की कहानी बननी शुरू हुई. दरअसल उस वर्ल्‍ड कप के उद्घाटन समरारोह में शकीरा को परफॉर्म करना था, जिस वजह से वो पहले से ही साउथ अफ्रीका में थीं. इसी वजह से गेरार्ड ने उन्‍हें मैसेज किया.

गेरार्ड ने उनसे वहां के मौसम के बारे में पूछा और जिसके बारे में उन्‍हें लगता है कि वो उनका काफी बेवकूफाना सवाल था. इस सवाल के जवाब में शकीरा ने उन्‍हें साथ में जैकेट लाने के लिए (जून जुलाई में साउथ अफ्रीका में ठंड होती है) कहा, मगर इसके बाद शकीरा उन्‍हें हर मिनट मौसम के बारे में ही बताने लगी. एक इंटरव्‍यू में गेरार्ड ने कहा कि इस दौरान उन्‍हें वो पॉइंट मिल गया, जहां उन्‍होंने शकीरा को कहा कि उन्‍हें वापस देखने के लिए वह वर्ल्‍ड कप जीतेंगे. दरअसल फाइनल में शकीरा की परफॉर्मेंस थी. इसके बाद दोनों के बीच बातों का दौर शुरू हो गया. हालांकि 2011 में इस कपल ने बयान जारी करके कहा था कि वे दोनों अगस्‍त 2010 में ही अलग हो गए थे. मगर इस बयान के एक महीने बाद ही दोनों को बार्सिलोना में एक रेस्‍टोरेंट से बाहर निकलते हुए देखा गया. 2012 में यह कपल पहली बार साथ में रेड कारपेट पर आया. शकीरा गैरेड के साथ स्विट्जरलैंड के हुए फीफा बैलन डी ओर गाला में शरीक हुई थीं और इसके कुछ महीनों बाद में शकीरा ने पुष्टि कर दी थी वें और गेरार्ड माता पिता बनने वाले हैं.

करीब 10 साल से एक रिश्‍ते में रहने के बावजूद इस कपल ने अभी तक शादी नहीं की

भगवान के रूप में शकीरा की जिंदगी में आए गेरार्ड
शकीरा ने 2013 में एक इंटरव्‍यू में खुलासा किया कि गेरार्ड उनकी जिंदगी में एक भगवान की तरह आए थे. स्‍पेनिश फुटबॉलर से मिलने से पहले वह मानसिक रूप से परेशान चल रही थी. उन्‍होंने कहा कि यदि आपको भगवान को साबित करना है, तो प्‍यारा ही एकमात्र रास्‍ता है. उन्‍होंने बताया कि गेरार्ड से मिलने से पहले उन्‍होंने भी अपना विश्‍वास खो दिया था. वह उदासीन बन रही थी और यह उनके लिए काफी मुश्किल था., क्‍योंकि वे हमेशा से ही बहुत धार्मिक तरह की रही हैं. शकीरा ने बताया कि कुछ सालों तक वह उस प्‍यार को महसूस नहीं कर पा रही थी, जैसा होना चाहिए और उन्‍होंने यहां तक सोचना शुरू कर दिया था कि इस दुनिया में कोई भगवान नहीं हैं; तभी अचानक उनकी मुलाकात गेरार्ड से हो गई और उनकी जिंदगी में एक नया सूरज निकल गया.

मुश्किल समय में ऐसे दिया साथ
2017 में शकीरा के वॉकल कोर्ड्स में खून निकलने लगा था, जिस वजह से उन्‍हें कम बोलने के लिए कहा गया. इस मुश्किल समय में गेरार्ड और वो छोटी सी बात पर भी कभी नहीं लड़े. वो अक्‍सर मजाक किया करते थे. शकीरा ने कहा कि उस समय गेरार्ड ने उन्‍हें सबसे बुरे समय में देखा था.

पत्‍नी नहीं बनना चाहती
इस कपल के दो बच्‍चे हैं. गेरार्ड के साथ अपनी शादी पर शकीरा का कहना है कि उनके पास पहले से ही सब कुछ है. वे एक साथ हैं. एक दूसरे से काफी प्‍यार करते हैं. उनके बच्‍चे भी है. शकीरा ने कहा कि उन्‍हें लगता है कि उनका और गेरार्ड का रिश्‍ता पहले से ही काफी मजबूत है और शादी कुछ नया नहीं बदलने वाली. हाल ही में एक इंटरव्यू में शकीरा ने कहा था कि शादी से उन्‍हें डर लगता है. जब उनके रिश्‍ते के बारे में बात करेंगे तो वह नहीं चाहती कि गेरार्ड उन्‍हें पत्‍नी के रूप में देखें. वह चाहती हैं कि उनका पार्टनर उन्‍हें अपनी गर्लफ्रेंड के रूप में देखें.

Love Story:60 साल पहले नेशनल स्टेडियम से शुरू हुई ‘फ्लाइंग सिख’ की प्रेम कहानी






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
31,293,062
Recovered
30,468,079
Deaths
419,470
Last updated: 1 minute ago

Live Tv

Advertisement

rashifal