क्या चल रहा है?

बड़ी बढ़त होगा टीम इंडिया का मकसद, रहाणे-पुजारा क्रीज पर

[ad_1]

नई दिल्ली. सिडनी टेस्ट का तीसरा दिन ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम है क्योंकि आज के 90 ओवर का खेल इस टेस्ट मैच की दशा और दिशा तय कर सकता है. टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर 96 रन बना लिये हैं और ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 338 रन बनाए. तीसरे दिन भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा से बड़ी पारियों की उम्मीद होगी, हालांकि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने इन्हें बांधकर रखा हुआ है. पुजारा खासतौर पर अच्छी फॉर्म में नहीं हैं और इसीलिए कप्तान रहाणे को जिम्मेदारी से खेलते हुए भारत को ऑस्ट्रेलिया के स्कोर के पार लेना जाना होगा. रहाणे ने पिछले टेस्ट में शतक लगाया था और उनका विकेट ही ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा अहम होगा.

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की पिच की बात करें तो तीसरे दिन वहां की पिच पर असमान उछाल और ज्यादा देखने को मिल सकता है. खेल के दूसरे दिन जब ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो बल्लेबाजों को रनों के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. भारत की ओर से रोहित शर्मा भी विकेट के धीमेपन की वजह से आउट हुए. ऐसे में टीम इंडिया को कंगारू गेंदबाजों को संभलकर खेलना होगा.

भारत के पास सिर्फ रहाणे और पुजारा ही नहीं बल्कि हनुमा विहारी, ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाज भी हैं. हालांकि इन्होंने अबतक कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है. वहीं सातवें नंबर पर रवींद्र जडेजा भी हैं जिनका बल्ला इन दिनों रनों की बारिश कर रहा है. ऐसे में टीम इंडिया को हर हाल में पहली पारी में बढ़त लेनी होगी क्योंकि सिडनी टेस्ट की चौथी पारी में टीम इंडिया को ही बल्लेबाजी करनी है और इसलिए वो चाहेगी कि वो पहली पारी में बड़ी बढ़त ले ताकि उसे आखिर में कम से कम स्कोर चेज करना पड़े.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
31,769,132
Recovered
30,933,022
Deaths
425,757
Last updated: 1 minute ago

Live Tv

Advertisement

rashifal