क्या चल रहा है?

कोरोना से लड़ने के लिए चुनी गई ‘टीम’, भूखों का पेट भरने के लिए चिकन…

[ad_1]

किचन में खाना बनाते क्‍लब के शेफ

किचन में खाना बनाते क्‍लब के शेफ

इतनी बड़ी मात्रा में खाने बनाते समय शेफ्स साफ- सफाई के अलावा सोशल डिस्‍टेंसिंग का भी ध्‍यान रख रहे हैं

नई दिल्‍ली. इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus)  के खिलाफ जंग लड़ रही है. इस लड़ाई में पूरी दुनिया एकजुट है. हर कोई मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहा है. दिन पर दिन बढ़ रहे इस वायरस के खतरे ने लोगों को घर के अंदर रहने को मजबूर कर दिया है. कामकाज भी बंद हो गए हैं. दिहाड़ी मजदूरों की रोजी रोटी छिन गई है. डॉक्‍टर्स और बाकी सहयोगी स्‍टाफ अपना खाना पीना, सोना सब कुछ भूलकर दिन रात लोगों को बचाने में लगे हुए हैं. इस मुश्किल समय में प्री‍मियर लीग के क्‍लब क्रिस्‍टल पैलेस (Crystal Palace) ने बड़ा कदम उठाया है. इस क्‍लब का शेफ्स एक सप्‍ताह में 900 लोगों का खाना बना रहे हैं, ताकि स्‍वास्‍थ्‍य कार्यकर्ता और कमजोर परिवार की मदद की जा सके. खास बात ये है कि क्‍लब इस दौरान खाने के स्‍वाद में भी लापरवाही नहीं कर रही है. वो जरूरतमंदों तक चिकन करी, चालव, रोल आदि पहुंचा रही है. ताकि वे अच्‍छे मन से खाना खा सके.

डॉक्‍टर्स नर्स के पास भी पहुंचता है खाना
इस क्‍लब ने कहा कि कोरोना वायरस जैसी खतरनाक महामारी के दौरान वे साउथ लंदन में जरूरतमंदों तक खाना पहुंचा रहे हैं. ये खाना डॉक्‍टर्स, नर्स, घर पर रहने को मजबूर बुजुर्ग और कमजोर लोग और बेघर लोगों तक पहुंचाया जा रहा है. क्‍लब राशन, खाना तैयार करने और उसकी पैकेजिंग आदि सभी तरह का खर्चा उठा रही है. क्रिस्‍टल क्‍लब ने सिटी हार्वेस्‍ट लंदन और लाइफ फाउंडेशन से भी पार्टनरशिप की है. जिसका काम खाने को जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाना होता है.

टीम के घरेलू मैदान पर बनता है खानाक्‍लब के शेफ्स रोज 900 लोगों का खाना बना रहे हैं. जो क्रिस्‍टल टीम के घरेलू मैदान सेलहर्ट पार्क के किचन में तैयार होता है. खाने को बनाने में पूरी सावधानी बरती जाती है. साफ सफाई का ध्‍यान रखने के अलावा सोशल डिस्‍टेंसिंग का भी ध्‍यान रखा जा रहा है. सिटी हार्वेस्‍ट की गाड़ियां रोज उनसे खाना लेती है और उसे बांटती हैं. खान का पैकेट बांटने के लिए चार ग्रुप में बनाए जाते हैं.

शिखर धवन ने कप्‍तान से पूछा, मुंह पर पाउडर लगा रखा है क्‍या? मिला करारा जवाब

मंगेतर नताशा स्टानकोविच ने लगाई हार्दिक पंड्या को लिपस्टिक, वीडियो वायरल






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
31,293,062
Recovered
30,468,079
Deaths
419,470
Last updated: 7 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal