क्या चल रहा है?

कोरोना वायरस के बीच वेतन न मिलने से मुश्किल में पड़े ‘भारतीय खिलाड़ी’, दर्ज की शिकायत

[ad_1]

हैदराबाद एफसी पहली बार आईएसएल में खेली थी

हैदराबाद एफसी पहली बार आईएसएल में खेली थी

हैदराबाद एफसी (Hyderabad FC) पहली बार आईएसएल (ISL) से जुड़ी थी और आखिरी स्थान पर रही

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में लॉकडाउन की स्थिति है. इस बीच कई बड़ी टीमें और लीग अपने वेतन में कटौती करके लोगों की मदद कर रहे हैं. इस बीच आईएसल (ISL) के एक क्लब के खिलाड़ी और कोच ने वेतन न मिलने के कारण शिकायत दर्ज की है. खिलाड़ियों के मुताबिक लॉकडाउन के समय में उन्हें पैसों की जरूरत है और वेतन न मिलने से वह मुश्किल में पड़ गए हैं.

हैदराबाद एफसी के खिलाड़ियों ने दर्ज की शिकायत
आईएसएल (ISL) के हाल के सीजन में इस साल पहली बार हैदराबाद एफसी  (Hyderabad FC) की टीम जुड़ी थी. वह 10 टीमों के इस टूर्नामेंट में आखिरी स्थान पर रहे थे. टीम ने अपना आखिरी मैच 20 फरवरी 2020 को खेला था. हालांकि अब तक टीम के पूर्व कोच सहित विदेशी खिलाड़ियों को उनका वेतन नहीं मिला. इसे लेकर कोच और खिलाड़ियों ने एआईएफएफ में शिकायत दर्ज की है. शिकायत करने वाले एक खिलाड़ी ने कहा, ‘हमसे पहले कहा गया कि नई टीम होने के कारण वेतन देने की प्रक्रिया में देरी होगी. इसके बाद अब कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस के कारण वह फिलहाल कोई पेमेंट नहीं कर सकते जबकि हम जानते हैं कि बैंक खुले हैं औऱ काम कर रहे हैं.’ खिलाड़ियों के मुताबिक क्वारंटाइन समय में उन्हें पैसों की जरूरत है और वेतन न मिलने से मुश्किलों का सामना कर रहे हैं.

टीम के पूर्व कोच फिल ब्राउन ने भी की शिकायतवहीं टीम के पूर्व कोच फिल ब्राउन (Phil Brown) ने अलग से पत्र लिखकर शिकायत दर्ज की है. फिल को जनवरी में उनके पद से हटा दिया गया था. फिल ने बताया कि आईएसएल के लोगों ने ही उन्हें एआईएफएफ में शिकायत करने को कहा. उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि मई तक के उनके 10 महीने के करार का पैसा उन्हें अब तक नहीं मिला है.

इस पूरे मामले पर एआईएफएफ का कहना है कि उन्हें पत्र मिल गए हैं और वह हैदराबाद एफसी से बातचीत कर रही है. उन्हें उम्मीद है कि क्लब खिलाड़ियों की मदद करेगा. अगर क्लब खिलाड़ियों और कोच की मदद नहीं करता है तो ऐसी स्थिति में वह क्लब पर कार्रवाई करेंगे. वहीं क्लब का कहना है कि वह कोविड-19 के कारण वेतन नहीं दे पाए हैं. क्लब खिलाड़ियों और एआईएफएफ के संपर्क में है. उन्होंने कहा कि इस समय कुछ और कहना गलत होगा.

शोएब अख्तर का बड़ा बयान: भारत-पाकिस्तान सीरीज जरूरी, कहा- हर मुसलमान भारत की मदद करे

शाहरुख खान का कूदना और कसकर गले लगाना, आज तक आईपीएल के उस पल को नहीं भूल पाए शोएब अख्‍तर






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
31,769,132
Recovered
30,933,022
Deaths
425,757
Last updated: 5 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal