क्या चल रहा है?

इस देश को नहीं है कोरोना का डर, दर्शकों की मौजूदगी में करवाएगा मैच

[ad_1]

फैंस का कहना है कि खुशी से उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है (सांकेतिक फोटो )

फैंस का कहना है कि खुशी से उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है (सांकेतिक फोटो )

हालांकि इंटरनेशनल बॉडी इस बात को लेकर चिंता में है कि ये देश इस महामारी के खतरे को गंभीरता से नहीं ले रहा है.

अश्काबाद. जहां पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण हाहाकर मचा हुआ है. लोग अपने घरों में कैद होने को मजबूर हो गए हैं. वहीं ऐसे हालात में तुर्कमेनिस्तान रविवार से दर्शकों की मौजूदगी में एक बार फिर अपना फुटबॉल सत्र शुरू कर रहा है. तुर्कमेनिस्तान दुनिया के उन कुछ देशों में शामिल है, जहां अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) का एक भी मामला सामने नहीं आया है. मध्य एशिया के इस देश ने दुनिया के अन्य देशों के नक्शेकदम पर चलते हुए मार्च में आठ टीमों की अपनी लीग निलंबित कर दी थी. उस समय सत्र में सिर्फ तीन मुकाबले हुए थे. राष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय और विश्व स्वास्थ्य संगठन की सिफारिशों का हवाला देकर लीग निलंबित की थी.

एक महीने बाद फुटबॉल की वापसी
एक महीने बाद देश में फुटबॉल की वापसी हो रही है और दर्शक स्टेडियमों में पहुंचने को लेकर उत्साहित हैं. अंतरराष्ट्रीय समुदाय हालांकि चिंतित है कि तुर्कमेनिस्तान इस महामारी के खतरे को गंभीरता से नहीं ले रहा है. 34 साल के एक व्यवसायी अशीर युसुपोव ने मजाकिया लहजे में कहा कि खुशी से हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है. युसुपोव ने कहा कि वह रविवार को गत चैंपियन एल्टिन एसिर और शीर्ष पर चल रहे कोपेटडेग के बीच यहां होने वाले मुकाबले को देखेंगे. उन्‍होंने कहा कि अन्य देशों में खेल प्रतियोगिताओं पर लगे प्रतिबंध के बावजूद उन्हें भीड़-भाड़ वाली जगहों का डर नहीं है. यहां कोरोना वायरस नहीं है, तो फिर अपनी लीग को शुरू क्यों ना करें.
दुनियाभर में कोरोना वायरस के 23 लाख से भी अधिक मामले सामने आ चुके हैं. वहीं 1 लाख 60 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. दिन पर दिन इस वायरस का कहर बढ़ता ही रहा है.तीन महीने बाद अपने घर लौटी यह टीम, फैंस के स्वागत से खिलाड़ी हुए भावुक

अंजू बॉबी जॉर्ज: भारतीय एथलेटिक्स की पहली वर्ल्ड चैंपियन, जिसने दुनिया को दिखाया भारत का दम






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
31,293,062
Recovered
30,468,079
Deaths
419,470
Last updated: 13 seconds ago

Live Tv

Advertisement

rashifal