क्या चल रहा है?

IPL 2021 का आयोजन भारत में होना तय नहीं, खिलाड़ियों की नीलामी पर भी आई बड़ी खबर!

[ad_1]

IPL 2021 भारत में होना तय नहीं! (साभार-मुंबई इंडियंस)

IPL 2021 भारत में होना तय नहीं! (साभार-मुंबई इंडियंस)

IPL 2021: आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा- खिलाड़ियों को रिटेन करने की समय सीमा 21 जनवरी है

नई दिल्ली. आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल (Brijesh Patel) ने गुरुवार को कहा कि इस टी20 लीग (IPL 2021) की संचालन परिषद ने फैसला किया है कि आठ फ्रेंचाइजियों को 21 जनवरी तक रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों के नाम सौंपने की इजाजत होगी. पटेल और आईपीएल संचालन परिषद के सदस्यों ने इस हफ्ते ऑनलाइन बैठक की जिसमें अगले आईपीएल की योजना और तैयारियों पर विस्तार से चर्चा की गई. भारत के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज पटेल ने पीटीआई को बताया कि नीलामी की तारीख अभी तय नहीं की गई है. उन्होंने कहा, ’21 जनवरी तक खिलाड़ियों को रिटेन किया जा सकेगा और फ्रेंचाइजियों के लिए ट्रेडिंग विंडो चार फरवरी को बंद होगी.’ उम्मीद है कि खिलाड़ियों की नीलामी फरवरी के दूसरे या तीसरे हफ्ते में होगी.

नहीं बढ़ेगा खिलाड़ियों की नीलामी का बजट
आठ आईपीएल टीमों के पास खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 85 करोड़ की राशि होगी और पटेल ने कहा कि 2021 की नीलामी के लिए बजट राशि में इजाफा नहीं होगा. चेन्नई सुपरकिंग्स के पास पिछली नीलामी के बाद सिर्फ 15 लाख रुपये की राशि बची थी और उम्मीद की जा रही है कि वे केदार जाधव और पीयूष चावला के रूप में कम से कम दो महंगे खिलाड़ियों को रिलीज करके अपने बजट में इजाफा करेंगे.

किस टीम के पास कितना पैसा?मुंबई इंडियन्स को शायद अपने सभी बड़े खिलाड़ियों को रिटेन करने की जरूरत है क्योंकि उसका संयोजन अच्छा है. टीम हालांकि अपने एक करोड़ 95 लाख रुपये के बजट में इजाफे के लिए कुछ खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है. राजस्थान रॉयल्स के पास सर्वाधिक 14 करोड़ 75 लाख रुपये होंगे जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 10 करोड़ 10 लाख रुपये की राशि के साथ नीलामी में उतरेगी. दिल्ली कैपिटल्स के पास नौ करोड़, कोलकाता नाइट राइडर्स के पास आठ करोड़ 50 लाख और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पास छह करोड़ 40 लाख रुपये की राशि होगी.

IND VS AUS: टीम इंडिया को क्वारंटीन नियमों में राहत दिलाने के लिए आगे आई BCCI, उठाया ये कदम

IPL 2021 का भारत में होना तय नहीं
पता चला है कि संचालन परिषद ने एक महीने इंतजार का फैसला किया है और इसके बाद ही फैसला किया जाएगा कि आईपीएल-14 का आयोजन भारत में होगा या नहीं. बीसीसीआई सूत्र ने कहा, ‘बीसीसीआई एक हफ्ते इंतजार करके देखा कि भारत में कोविड-19 से जुड़ी स्थित कैसी है और इसके बाद ही कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाएगा. सभी चाहते हैं कि इसका आयोजन भारत में हो लेकिन फैसला करने से पहले हमें कुछ और समय इंतजार करना होगा. ‘






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,478,419
Recovered
0
Deaths
445,133
Last updated: 2 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal