क्या चल रहा है?

मेसी को नहीं कोरोना वायरस का खौफ, हर हाल में खेलना चाहते हैं ला लिगा!

[ad_1]

लियोनल मेसी अभ्यास की शुरुआत कर चुके हैं

लियोनल मेसी अभ्यास की शुरुआत कर चुके हैं

लियोनेल मेसी (Lionel Messi) अपने क्लब बार्सिलोना (Barcelona) के साथ ट्रेनिंग शुरू कर चुके हैं

नई दिल्ली. लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने कहा है कि स्पेन (Spain) की शीर्ष लीग ला लिगा (La Liga) की अगर अगले महीने वापसी होती है तो वह अन्य फुटबॉलरों के साथ मैदान पर उतरने में सहज महसूस करेंगे. ला लिगा के अध्यक्ष जेवियर टेबास ने मैचों को फिर से शुरू करने के लिये 12 जून को आदर्श तिथि बताया है. बार्सिलोना (Barcelona) अभी तालिका में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी रीयाल मैड्रिड से दो अंक आगे शीर्ष पर हैं.

हर हाल में लीग खेलना चाहते हैं मेसी
स्पेन (Spain) में पांच खिलाड़ियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद क्वारंटाइन पर भेज दिया गया है लेकिन इसके बावजूद बाकी खिलाड़ियों ने व्यक्तिगत अभ्यास शुरू कर दिया है. मेसी ने खेल दैनिक ‘मुंडो डेपोर्टिवा’ से कहा, ‘संक्रमण का खतरा तो हर जगह है. जब आप घर से बाहर निकलते हो तो उसमें जोखिम होता है, इसलिए मुझे लगता है कि इसके बारे में बहुत नहीं सोचना चाहिए क्योंकि फिर आप कहीं नहीं जाना चाहेंगे. ’

उन्होंने कहा, ‘लेकिन हम यह भी समझते हैं कि प्रोटोकॉल का पालन करना और बचाव के सभी उपायों को अपनाना भी जरूरी है. अभ्यास पर लौटना पहला कदम है लेकिन हमें आत्मसंतुष्ट नहीं होना होगा और हमें सभी जरूरी ऐहतियाती कदम उठाने होंगे. ’ जिससे सैन फ्रांसिस्को स्थित अस्पताल में मेरी स्वास्थ्य जांच अथवा वहां से मेरे जल्द भारत आने की व्यवस्था में मदद हो सके. यदि किसी तरह के भी बिल बाकी रहते हैं तो मैं भारत लौटने पर अदा कर दूंगा.बार्सिलोना ने शुरू की ट्रेनिंग
बार्सिलोना (Barcelona) के स्टार लियोनेल मेसी (Lionel Messi) सहित अन्य खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग शुरू कर दी. ला लिगा से स्पेन में फुटबॉल शुरू करने करने की तैयारी चल रही है. हालांकि इन खिलाड़ियों ने जोन गैम्पर ट्रेनिंग सेंटर में व्यक्तिगत सत्र में ही हिस्सा लिया. वे अकेले अपनी किट के साथ आये और ‘चेंजिंग रूम’ में गये बिना ट्रेनिंग करने लगे.

आर्टुरो विडाल ने दैनिक खेल समाचार पत्र ‘मार्का’ से कहा, ‘आखिर में हम सामान्य हालात की ओर वापसी कर रहे हैं. हम उम्मीद करते हैं कि यह ऐसे ही रहे और जल्द ही हम फिर उसी के लिये वापसी कर सकें जिसका हम सबसे ज्यादा लुत्फ उठाते थे.’ सेविला, विलारियाल, ओसासुना और लेगानेस ने भी ट्रेनिंग शुरू कर दी है जबकि रियाल मैड्रिड के सोमवार को ट्रेनिंग शुरू करने की उम्मीद है लेकिन इसके लिये उसके खिलाड़ियों को वायरस परीक्षण में नेगेटिव होना चाहिए.

सौरव गांगुली ने दिया ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, कहा- 5 टेस्ट मैचों की सीरीज नहीं खेल सकते

 






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,347,325
Recovered
0
Deaths
443,928
Last updated: 7 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal