क्या चल रहा है?

दूसरे दिन का खेल शुरू, क्रीज पर स्मिथ-लाबुशेन

[ad_1]

नई दिल्ली. सिडनी टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया का मकसद स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन की जोड़ी को जल्द से जल्द तोड़ना होगा. दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है और लाबुशेन ने भी अपनी हाफसेंचुरी पूरी कर ली है. दूसरी ओर स्टीव स्मिथ ने भी नाबाद 31 रन बना लिये हैं और वो अच्छी लय में दिख रहे हैं. दूसरी ओर टीम इंडिया की गेंदबाजी अच्छी रही है लेकिन उसे अपने विकेटकीपर पंत से साथ नहीं मिल पाया और उन्होंने पुकोवस्की के दो कैच छोड़े. सिडनी की पिच थोड़ी फ्लैट दिख रही है जिसपर विकेट लेना एडिलेड और मेलबर्न जितना आसान नहीं है.

पहले दिन क्या हुआ?
मार्नस लाबुशेन और विल पुकोवस्की के अर्धशतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला में पहली बार विश्वसनीय शुरुआत करते हुए तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन गुरुवार को यहां दो विकेट पर 166 रन बनाये. बारिश के कारण बीच में लगभग चार घंटे तक खेल नहीं हो पाया और खेल का समय आगे बढ़ाने के बावजूद दिन भर में 55 ओवर ही डाले जा सके. लाबुशेन अभी 67 रन पर खेल रहे हैं जबकि अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे पुकोवस्की ने भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत से से मिले दो जीवनदान का फायदा उठाकर 62 रन बनाये.

चोट से उबरकर वापसी करने वाले डेविड वॉर्नर (पांच) ने चौथे ओवर में मोहम्मद सिराज की गेंद पर स्लिप में कैच दे दिया था. इसके बाद पुकोवस्की और लाबुशेन ने दूसरे विकेट के लिये 100 रन की साझेदारी की. स्टीव स्मिथ (नाबाद 31) ने भी श्रृंखला में पहली बार बड़ी पारी खेलने के संकेत दिये. वह अभी 31 रन पर खेल रहे हैं और लाबुशेन के साथ तीसरे विकेट के लिये 60 रन जोड़ चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया पहले दो टेस्ट मैचों में केवल एक बार 200 रन की संख्या छू पाया था लेकिन सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की बल्लेबाजी के लिये अनुकूल दिख रही पिच पर वह बड़े स्कोर की तरफ बढ़ता दिख रहा है.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,478,419
Recovered
0
Deaths
445,133
Last updated: 47 seconds ago

Live Tv

Advertisement

rashifal