क्या चल रहा है?

आसान जीत के साथ दूसरे दौर में पहुंचे राफेल नडाल, निशाने पर फेडरर का रिकॉर्ड

[ad_1]

राफेल नडाल फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

राफेल नडाल फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे

क्ले कोर्ट के किंग कहे जाने वाले दूसरे वरीय नडाल (Rafael Nadal) अगले दौर में अमेरिका के मैकेंजी मैकडोनाल्ड से भिड़ेंगे

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 29, 2020, 11:55 AM IST

पेरिस. गत चैंपियन राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने इगोर गेरासिमोव को सीधे सेटों में हराकर फ्रेंच ओपन (French Open) टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई. दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के नडाल को 6-4, 6-4, 6-2 की जीत के दौरान अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा. दूसरे वरीय नडाल रोलां गैरो पर अपने रिकॉर्ड में सुधार करने वाले 13वें और रोजर फेडरर (Roger Federer) के कुल 20 ग्रैंडस्लैम खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी करने के इरादे से उतरे हैं.

नडाल के विरोधी हो गए थे घायल
नडाल को पहले दो सेट में ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा लेकिन तीसरे सेट की शुरुआत में वह 15-40 से पिछड़ रहे थे. उन्होंने एक ब्रेक प्वाइंट बचाया लेकिन फिर बाहर शॉट मारकर अपनी सर्विस गंवा दी.

गेरासिमोव ने 2-2 के स्कोर पर कई मिनट का मेडिकल टाइमआउट लिया. कोर्ट पर गिरने के बाद उनके दायें पैर का उपचार किया गया. उनके पैर पर काफी पट्टियां बांधी गई और इससे उनकी मूवमेंट पर भी असर पड़ा. नडाल ने अपनी सर्विस पर पहले ही मैच प्वाइंट पर मुकाबला जीत लिया जब गेरासिमोव ने शॉट नेट पर मार दिया. दूसरे वरीय नडाल अगले दौर में अमेरिका के मैकेंजी मैकडोनाल्ड से भिड़ेंगे.19 साल की काजा युवान से हारीं एंजेलिक कर्बर
तीन बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन एंजेलिक कर्बर को लगातार दूसरे साल फ्रेंच टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा. जर्मनी की 18वीं वरीय खिलाड़ी को 19 साल की स्लोवेनिया की काजा युवान ने 6-3, 6-3 से हराया.

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी कर्बर ने फ्रेंच ओपन के अलावा तीनों ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं. रोलां गैरो पर उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2012 और 2018 में रहा जब वह क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रही. दो बार की ग्रैंडस्लैम विजेता स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा को भी हार का सामना करना पड़ा. फ्रेंच ओपन 2009 की चैंपियन को रूस की हमवतन अनास्तासिया पावलुचेनकोवा ने तीन सेट में 6-1, 2-6, 6-1 से शिकस्त दी. फ्रेंच ओपन 2016 चैंपियन गरबाइन मुगुरुजा भी कर्बर और कुज्नेत्सोवा की सूची में शामिल होने से बच गई. उन्होंने तमारा जिदानसेक को 7-5, 4-6, 8-6 से हराया.






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,347,325
Recovered
0
Deaths
443,928
Last updated: 6 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal