क्या चल रहा है?

IND vs AUS Podcast: सिडनी टेस्ट में लौटेंगे रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर, पर एडवांटेज ऑस्ट्रेलिया के पास

[ad_1]

भारत और ऑस्ट्रेलिया 2021 में पहली बार दो-दो हाथ करने को तैयार हैं. दोनों टीमें गुरुवार यानी 7 जनवरी से सिडनी में टेस्ट मैच खेलेंगी. अब तक खेली गई टेस्ट सीरीज में दोनों ने एक-एक मैच जीते हैं. तीसरे टेस्ट मैच से पहले एक हफ्ते से ज्यादा का समय मिला. इस दौरान मैदान पर तो खेल नहीं हुआ, लेकिन बाहर विवाद से लेकर माइंडगेम तक सबकुछ चलता रहा. न्यूज18 के स्पेशल पॉडकास्ट ‘स्पोर्ट्स बुलेटिन- सुनो दिल से’ (Sports Bulletin Suno Dil Se) में संजय बैनर्जी इस मैच और भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज (India vs Australia 2020) पर ऐसी ही रोचक जानकारियां लेकर आए हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज हो और सबकुछ शांतिपूर्वक निपट जाए, ऐसा संभव नहीं होता. तीसरा मैच शुरू होते-होते आखिर दोनों टीमों के बीच विवाद हो ही गया. रोहित शर्मा समेत 5 भारतीय खिलाड़ियों पर बायो बवल तोड़ने का आरोप लगा. विवाद इतना बढ़ा कि ऑस्ट्रेलियाई नेता कहने लगे कि अगर भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के नियम नहीं मानने हैं तो वह सिडनी ना आएं. लेकिन जहां बड़ी रकम दांव पर हो, वहां विवाद आपस में मिलकर निपटा भी लिए जाते हैं. ऐसा ही यहां हुआ और अब विवाद की जगह शांति है.

वैसे तो भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही एक-एक टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर हैं. लेकिन तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी माना जा सकता है. उसके दोनों ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner ) और विल पुकोवस्की (Will Pucovski) की वापसी हो रही है. भारत की टीम में भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) लौट रहे हैं. लेकिन अभी यही तय नहीं है कि वे टीम में किसकी जगह खेलेंगे और किस नंबर पर खेलेंगे.

चोट से परेशान भारतीय टीम को इस हफ्ते भी बुरी खबर मिली. मोहम्मद शमी और उमेश यादव के बाद केएल राहुल भी चोटिल हो गए और स्वदेश लौट रहे हैं. उनकी कलाई में चोट है. ये खबरें आप न्यूज 18 के पॉडकास्ट में सुन रहे हैं. इन्हें विस्तार से पढ़ने के लिए हिंदी डॉट न्यूज18 डॉट कॉम पर जाएं.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,448,163
Recovered
0
Deaths
444,838
Last updated: 2 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal