क्या चल रहा है?

काइल जेमिसन की आंधी में उड़ा पाकिस्तान, पहली पारी में लिए 5 विकेट

[ad_1]

काइल जेमिसन ने 69 रन देकर पांच विकेट झटके (फोटो साभार-@BLACKCAPS)

काइल जेमिसन ने 69 रन देकर पांच विकेट झटके (फोटो साभार-@BLACKCAPS)

NZ vs PAK: पिछले साल फरवरी में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) घातक गेंदबाज बनते जा रहे हैं. उन्होंने भारत, वेस्टइंडीज के बाद अब पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट लेने का कारनामा किया है.

नई दिल्ली. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (Pakistan vs New Zealand) के बीच क्राइस्टचर्च के मैदान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) ने कहर बरपाया है. जेमिसन ने पहली पारी में 69 रन देकर पांच विकेट झटके जिससे कीवी टीम ने पाक को पहली पारी में 297 रन पर समेट दिया. 26 वर्षीय तेज गेंदबाज जेमिसन ने सिर्फ अपने छठे टेस्ट मैच में तीसरी बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया है. वह 11 पारियों में अब तक 30 विकेट चटका चुके हैं. पाकिस्तान की ओर अजहर अली ने सबसे ज्यादा 93 रन बनाए.

जेमिसन ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को परेशान किया
न्यूजीलैंड के टॉस जीतकर पहले फील्डिंग के फैसले के बाद जेमिसन ने पहले सेशन में तीन ओवर के अंदर तीन विकेट लेकर पाकिस्तान का स्कोर चार विकेट पर 83 रन कर दिया था. इसके बाद अजहर और कप्तान मोहम्मद रिजवान (61) ने पांचवें विकेट के लिये 88 रन जोड़कर टीम को इन झटकों से उबारा. जेमिसन ने दूसरे सत्र में रिजवान को आउट करके अपना चौथा विकेट लिया जबकि अंतिम सत्र में फहीम अशरफ (48) का विकेट लिया. अजहर अली ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन वह अपने 18वें शतक से चूक गये.

टिम साउथी ने शान मसूद (शून्य) को तीसरे ओवर में आउट कर दिया जिसके बाद अजहर ने क्रीज पर उतरकर पारी संवारने का काम किया और अपने करियर का 32वां अर्धशतक लगाया. अजहर ने आबिद अली (25) के साथ दूसरे विकेट के लिये 62 रन जोड़े लेकिन इसके बाद जेमिसन ने कहर बरपाया. उन्होंने इनस्विंगर पर आबिद को आउट किया और फिर हारिस सोहेल (एक) और फवाद आलम (दो) को भी पवेलियन भेजा.यह भी पढ़ें:

IND VS AUS: बड़ी खबर- टीम इंडिया से अलग किये गए रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत समेत 5 खिलाड़ी

पाकिस्तानी गेंदबाज के निकले आंसू, कहा-हर कीमत पर टीम में जगह चाहता हूं

रिजवान ने जड़ा लगातार 5वां अर्धशतक
इसके बाद कप्तान रिजवान ने अपने करियर का छठा और लगातार पांचवां अर्धशतक पूरा किया लेकिन जेमिसन की बेहतरीन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर बी जे वाटलिंग के दस्तानों में चली गई. उनकी 71 गेंदों की पारी में 11 चौके शामिल हैं. फहीम भी जब चार रन पर थे तब मैट हेनरी की गेंद पर रॉस टेलर ने स्लिप में उनका कैच छोड़ा था. टेलर ने हालांकि इसी गेंदबाज की गेंद पर अजहर का कैच लेने में कोई गलती नहीं की.

अजहर ने अपनी पारी में 172 गेंदें खेली और 12 चौके लगाए. टेलर ने इसके बाद जेमीसन की गेंद पर फहीम का भी कैच लिया. अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे जफर गोहार के 34 रन की बदौलत पाकिस्तान 300 रन के करीब पहुंच पाया. पाकिस्तानी पारी समाप्त होते ही पहले दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया गया. न्यूजीलैंड की तरफ से जेमिसन के अलावा साउथी और बोल्ट ने दो-दो जबकि हेनरी ने एक विकेट लिया. (भाषा इनपुट के साथ)






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,478,419
Recovered
0
Deaths
445,133
Last updated: 4 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal