क्या चल रहा है?

सचिन तेंदुलकर ने सिडनी टेस्‍ट में जड़ा था नाबाद दोहरा शतक, एक गाने ने किया चमत्‍कार

[ad_1]

सचिन तेंदुलकर ने सिडनी टेस्‍ट के दौरान पूरे समय सिर्फ एक ही गाना सुना था (ICC/Twitter)

सचिन तेंदुलकर ने सिडनी टेस्‍ट के दौरान पूरे समय सिर्फ एक ही गाना सुना था (ICC/Twitter)

2004 में सिडनी टेस्‍ट से पहले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे. इसके बाद उन्‍होंने नाबाद 241 रन की लाजवाब पारी खेली

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 2, 2021, 11:39 AM IST

नई दिल्‍ली. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच 7 जनवरी से सिडनी में तीसरा टेस्‍ट मैच खेला जाएगा. चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबर है और दोनों की कोशिश तीसरे मैच में जीत दर्ज करके सीरीज में बढ़त हासिल करने की होगी. सिडनी टेस्‍ट की जब भी बात आती है तो अक्‍सर फैंस को सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की आतिशी बल्‍लेबाजी भी याद आ जाती है, जब उन्‍होंने दोहरा शतक जड़कर ऑस्‍ट्रेलिया को स्‍टीव वॉ के आखिरी मैच में जीत हासिल करने नहीं दी थी. 2004 में तेंदुलकर ने सिडनी टेस्‍ट नाबाद 241 रनों की पारी खेली थी. उनकी इस पारी के दम पर भारत ने मैच ड्रॉ करा लिया और सीरीज को 1-1 से बराबर करने में सफल रही. इस दोहरे शतक के पीछे उनकी बेहद दिलचस्‍प कहानी भी है, जिसका खुलासा मास्‍टर ब्‍लास्‍टर ने अपने यूट्यूब चैनल पर किया था.

उन्‍होंने कहा कि सिडनी टेस्‍ट में मैंने 241 रन बनाए. उन पांच दिनों में मैंने सिर्फ ब्रायन एडम्‍स का समर ऑफ 69 ही गाना सुना था. दिग्‍गज बल्‍लेबाज ने कहा कि मैंने उस गाने को लूप पर रखा था. मैदान , ड्रेसिंग रूम, लंच टाइम, टी ब्रेक , होटल वापस लौटते समय या फिर बल्‍लेबाजी के लिए जाना हो, पांच दिन सिर्फ यही गाना सुना.

यह भी पढ़ें : 

IND vs AUS: सिडनी टेस्ट में मयंक अग्रवाल या हनुमा विहारी के साथ नाइंसाफी होनी तयIPL 2020 छोड़कर भारत लौटने पर सुरेश रैना का बड़ा बयान, कहा-कोई पछतावा नहीं, समझदारी भरा फैसला था

दो बार खाता तक नहीं खोल पाए थे सचिन तेंदुलकर
इस सीरीज का पहला टेस्‍ट ब्रिस्‍बेन में खेला गया था, जो ड्रॉ हो गया. तीसरे टेस्‍ट में भारत ने 4 विकेट से जीत दर्ज की थी. मेलबर्न में खेले गए तीसरे टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीत हासिल की. चौथा टेस्‍ट सिडनी में खेला गया था, जो ड्रॉ रहा. तेंदुलकर ब्रिस्‍बेन में डक हो गए थे. एडिलेड में उन्‍होंने 1 और 37 रन बनाए. मेलबर्न में उन्‍होंने 0 और 44 रन बनाए. तीन टेस्‍ट में बुरी तरह से फ्लॉप होने के बाद उन्‍होंने सिडनी में लाजवाब पारी खेलकर आलोचकों को करारा जवाब दिया था. इसके साथ ही उन्‍होंने स्‍टीव वॉ को विजयी विदाई देने के ऑस्‍ट्रेलिया के सपने को भी तोड़ दिया था.






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,478,419
Recovered
0
Deaths
445,133
Last updated: 8 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal