क्या चल रहा है?

शोएब अख्‍तर ने स्‍पॉट फिक्सिंग के फंस चुके इस खिलाड़ी को बताया बुमराह और अकरम से भी बेहतर गेंदबाज

[ad_1]

बुमराह के मुरीद हुए शोएब अख्तर(साभार-एपी)

बुमराह के मुरीद हुए शोएब अख्तर(साभार-एपी)

पूर्व पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज शोएब (Shoaib Akhtar) अख्‍तर ने कहा कि लक्ष्‍मण ने एक बार कहा था कि वह कैसे इस गेंदबाज का सामना करेंगे

नई दिल्‍ली. स्‍पॉट फिक्सिंग में फंसने के कारण पाकिस्‍तान के गेंदबाज मोहम्‍मद आसिफ (Shoaib Akhtar) का क्रिकेट करियर खत्‍म हो चुका है. करीब 10 साल पहले इंग्‍लैंड के खिलाफ मुकाबले में स्‍पॉट फिक्सिंग का दोषी पाए जाने के बाद आईसीसी ने मोहम्‍मद आसिफ (Mohammad Asif ), सलमान बट और मोहम्‍मद आमिर को बैन कर दिया था. उस समय तक आसिफ ने टेस्‍ट में 106 विकेट और वनडे क्रिकेट में 46 विकेट ले लिए थे. सात साल का बैन लगने के बाद 27 साल की उम्र में आसिफ का करियर खत्‍म हो गया था और इस गेंदबाज को इसके बाद पाकिस्‍तान की टीम में कभी मौका नहीं मिल पाया. पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने आसिफ को चलाक गेंदबाज बताया. उनके अनुसार आसिफ दिग्‍गज गेंदबाज वसीम अकरम से भी बेहतर बन सकते थे. अख्‍तर ने यह भी कहा कि आसिफ एबी डिविलियर्स जैसे बल्‍लेबाजों को रूला देते थे.

स्‍पोर्ट्स टुडे से बात करते हुए अख्‍तर ने कहा कि मुझे लगता है कि आसिफ सबसे चालाक गेंदबाज हैं. जसप्रीत बुमराह (jasprit bumrah), मोहम्‍मद आमिर यहां तक कि वसीम अकरम से भी बड़े गेंदबाज हैं. अख्‍तर ने कहा कि मैंने आसिफ के सामने बल्‍लेबाजों को रोते हुए देखा है. पूर्व पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज ने कहा कि लक्ष्‍मण ने एक बार कहा था कि मैं कैसे इस गेंदबाज का सामना करूंगा. एबी डिविलियर्स एशियन टेस्‍ट चैंपियनशिप के दौरान सचमुच रोने लगे थे.

यह भी पढ़ें : 

IND VS AUS: भारत की जीत की दुआ मांग रहे हैं शोएब अख्तर, बताई बेहद दिलचस्प वजहअब दुबई में बिकेगी एमएस धोनी के खेतों की सब्जियां! जानिए पूरा मामला

आसिफ के बाद बुमराह चालाक तेज गेंदबाज

रावलपिंडी एक्‍सप्रेस ने यह भी कहा कि बुमराह एक और चालाक गेंदबाज हैं. उन्‍होंने कहा कि मगर मुझे लगता है कि आसिफ के बाद मौजूदा समय में बुमराह चालाक तेज गेंदबाज हैं. अख्‍तर ने कहा कि बुमराह भारत के पहले गेंदबाज हैं, जो पिच पर घास देखने से पहले पता करते हैं कि हवा किस गति में बह रही है. उन्‍होंने कहा कि पहले यह कला पाकिस्‍तान के गेंदबाजों के पास थी. उन्‍होंने बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि वह छोटे रनअप के साथ ही बल्‍लेबाजों को डरा सकते हैं. अख्‍तर ने कहा कि टेस्‍ट क्रिकेट में लोग बुमराह की फिटनेस पर संशय कर रहे थे, यहां तक कि मैं भी उन्‍हें करीब से देख रहा था. उनके पास तेज बाउंसर है.






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,448,163
Recovered
0
Deaths
444,838
Last updated: 9 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal