क्या चल रहा है?

मौका मिला तो टी नटराजन उड़ा सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के होश

[ad_1]

टी नटराजन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं. (फोटो- BCCI)

टी नटराजन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं. (फोटो- BCCI)

टी नटराजन (T Natrajan) ऑस्ट्रेलियाई दौरे (Australia Tour) पर अब तक चार मैचों में आठ विकेट झटक चुके हैं. उन्हें सिडनी टेस्ट (Sydney Test) में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 2, 2021, 11:20 AM IST

नई दिल्ली. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज टी नटराजन (T Natrajan) अब टेस्ट क्रिकेट में भी अपना जलवा दिखाने के लिए तैयार हैं. नटराजन को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) के बाकी दो मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. यॉर्कर विशेषज्ञ 29 साल के नटराजन को उमेश यादव की जगह मिली है. मेलबर्न में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन उमेश यादव की पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया. वह सीरीज के बाकी बचे दो मैचों में मैच नहीं खेल रहे हैं और अपना इलाज कराने भारत वापस लौट गए हैं. उमेश यादव अपनी चोट के रिहैब्लिटेशन के लिए बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रहेंगे.

शानदार फॉर्म में हैं टी नटराजन
आईपीएल 2020 से ही टी नटराजन का शानदार फॉर्म जारी है. उन्होंने आईपीएल के 13वें सीजन में 16 मैचों में 8.02 की इकोनॉमी रेट से 16 विकेट लिया था. उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाने वाली भारतीय टी20 टीम में उन्हें जगह मिली. नटराजन को वनडे सीरीज में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के रिजर्व के तौर पर शामिल किया गया था लेकिन उन्हें तीसरे वनडे में डेब्यू करने का मौका मिल गया. कैनबरा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में नटराजन ने 10 ओवर में 70 रन देकर 2 विकेट लिए थे. उन्होंने इस मैच में भारत को पहली कामयाबी दिलाई थी. इसके बाद नटराजन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में खेले. यहां भी उनका प्रदर्शन शानदार है. उन्होंने तीन मैचों में सिर्फ 6.91 इकोनॉमी रेट से छह विकेट झटके. नटराजन ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर अब तक चार मैचों में आठ विकेट झटक चुके हैं.

नटराजन के इसी प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा रहा है कि उन्हें सिडनी टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. भारतीय टीम पांच गेंदबाजों के साथ ही अगले टेस्ट मैच में उतरेगी. तेज गेंदबाजी की कमान जहां जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज संभालेंगे वहीं स्पिन विभाग का जिम्मा रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के हाथों में होगा. नटराजन बाएं के हाथ गेंदबाज हैं जिसका फायदा टीम इंडिया को भी मिल सकता है. उनके होने से टीम की गेंदबाजी में विविधता आएगी.यह भी पढ़ें:

जानिए क्यों बीसीसीआई ने चेतेश्वर पुजारा की जगह रोहित शर्मा को बनाया टेस्ट टीम का उपकप्तान

Syed Mushtaq Ali: प्रियम गर्ग की कप्‍तानी में खेलेंगे सुरेश रैना, भुवनेश्‍वर कुमार जैसे स्‍टार खिलाड़ी

भारतीय टेस्ट टीम :
अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेट कीपर), जसप्रीत बुमराह , नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन.






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,347,325
Recovered
0
Deaths
443,928
Last updated: 5 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal