क्या चल रहा है?

बीसीसीआई की चेतावनी- रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल को खेलने से रोका तो बुरा नतीजा होगा!

[ad_1]

रोहित शर्मा के साथ खड़ी हुई बीसीसीआई.(Photo-Rohit Sharma Instagram)

रोहित शर्मा के साथ खड़ी हुई बीसीसीआई.(Photo-Rohit Sharma Instagram)

Bio Bubble Controversy: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने रोहित शर्मा समेत पांच भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ बायो बबल उल्लंघन की जांच के आदेश दे दिये हैं, लेकिन बीसीसीआई खिलाड़ियों के साथ खड़ा है.

नई दिल्ली. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma), शुभमन गिल, ऋषभ पंत समेत पांच भारतीय खिलाड़ियों के बायो बबल उल्लंघन की जांच के आदेश क्या दिये बीसीसीआई इससे बुरी तरह खफा हो गई है. खबरों के मुताबिक बीसीसीआई ने साफतौर पर कह दिया है कि अगर रोहित, शुभमन गिल और ऋषभ पंत को सिडनी टेस्ट में खेलने से रोका गया तो इसके बुरे परिणाम होंगे. बता दें उपकप्तान रोहित शर्मा, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत समेत पांच भारतीय टेस्ट क्रिकेटरों को आइसोलेशन में रखा गया है और यह जांच की जा रही है कि उन्होंने जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन तो नहीं किया है . क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को यह जानकारी दी . इससे पहले एक प्रशंसक ने ट्विटर पर वीडियो डाली थी जिसमें ये पांचों एक इनडोर रेस्तरां में खाना खा रहे थे . उस व्यक्ति ने यह भी दावा कि वह इन खिलाड़ियों के करीब बैठा था और उनके खाने का बिल चुकाने के बाद उसने पंत को गले लगाया . उसने बाद में गले लगाने वाला ट्वीट हटा लिया क्योंकि इससे प्रोटोकॉल के उल्लंघन का मसला खड़ा हो गया था .

बीसीसीआई (BCCI) ने पहले अपने स्तर पर जांच से इनकार किया लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बाद में कहा कि मामले की संयुक्त जांच की जा रही है . इन पांचों को टीम के बाकी सदस्यों से अलग कर दिया गया है . केट ऑस्ट्रेलिया ने बयान में कहा ,’ बीसीसीआई और सीए जांच कर रहे हैं कि जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन तो नहीं हुआ है .’ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा ,’ भारतीय क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को आज इस वीडियो पोस्ट के बारे में बताया गया जिसमें दिखाया गया है कि रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी नववर्ष के दिन मेलबर्न के इनडोर रेस्तरां में खाना खा रहे थे .’

बीसीसीआई है टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ
समझा जाता है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) अपने खिलाड़ियों का साथ देगा क्योंकि इस पर आम सहमति है कि जान बूझकर कोई उल्लंघन नहीं किया गया है . समझा जाता है कि भारतीय टीम 2007 . 08 के ‘मंकीगेट विवाद’ की तरह एकजुट रहेगी जब एंड्रयू साइमंड्स ने दावा किया था कि हरभजन सिंह ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की . भारत और ऑस्ट्रेलिया चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेल रहे हैं और तीसरा मैच सात जनवरी से सिडनी में खेला जायेगा . प्रोटोकॉल के तहत खिलाड़ियों को सामाजिक दूरी का पालन करते हुए आउटडोर रेस्तरां में खाने की अनुमति है . मेडिकल टीमों से सलाह मशविरे के बाद ही पृथकवास प्रोटोकॉल लागू किया गया .क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा ,’ ऑस्ट्रेलिया और भारत की मेडिकल टीमों से सलाह के बाद इन खिलाड़ियों को एहतियातन पृथकवास में रखा गया है . ये खिलाड़ी यात्रा या अभ्यास के दौरान ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमों के बाकी सदस्यों से अलग रहेंगे . ‘ इन्हें हालांकि अभ्यास की अनुमति रहेगी . समझा जाता है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत खिलाड़ियों को इनडोर रेस्तरां में भोजन नहीं करने के लिये कहा गया है . इसके साथ ही उन्हें सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल नहीं करने के लिये कहा गया है लेकिन वे पैदल टहल सकते हैं .

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की जांच से बीसीसीआई नाराज
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बयान में जांच की कोई समय सीमा नहीं दी गई है लेकिन यह भी पता चला है कि भारतीय टीम प्रबंधन इससे खफा है . बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा ,’ खिलाड़ी रेस्तरां के बाहर खड़े थे और बूंदाबांदी होने के कारण भीतर गए . अगर तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम पर दबाव बनाने के लिये यह किया गया है तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का यह बुरा तरीका है .’ रोहित हाल ही में 14 दिन का पृथकवास खत्म करके सिडनी से मेलबर्न पहुंचे हैं .

बीसीसीआई अधिकारी से जब पूछा गया कि क्या क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया तीन खिलाड़ियों (रोहित, पंत और गिल) को अगले टेस्ट में भाग लेने से रोक सकता है, अधिकारी ने कहा ,’पहली बात तो यह है कि उन्हें अभ्यास की अनुमति दी गई है . दूसरा, हमें नहीं लगता कि बात यहां तक पहुंचेगी क्योंकि ऐसा होने पर उसके विपरीत परिणाम होंगे .’ इससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा था कि टीम को प्रोटोकॉल की जानकारी है और उसे तोड़ा नहीं गया है . अधिकारी ने कहा था ,’जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं हुआ है . भारतीय टीम से जुड़े हर व्यक्ति को प्रोटोकॉल की जानकारी है . ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के एक हलके ने शर्मनाक हार के बाद टीम को बदनाम करने के लिये यह शिगूफा छोड़ा है .’ भारत ने मेलबर्न में दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर श्रृंखला में वापसी की है .






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,478,419
Recovered
0
Deaths
445,133
Last updated: 3 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal