क्या चल रहा है?

कोहली और स्मिथ हैं बेस्ट, उनसे आगे निकलकर हैरान हूं: केन विलियमसन

[ad_1]

केन विलियमसन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1  (फोटो- AP)

केन विलियमसन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 (फोटो- AP)

केन विलियमसन (890) को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की 101 रन की जीत के दौरान 129 और 21 रन बनाए, जिससे उन्हें 13 रेटिंग अंक मिले जिससे वह साल के आखिर में बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने में सफल रहे.

माउंट मोनगानुई. न्यूजीलैंड के करिश्माई कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने कहा कि वह आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से आगे निकलकर शीर्ष पर पहुंचने से हैरान हैं. विलियमसन (890) को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की 101 रन की जीत के दौरान 129 और 21 रन बनाए, जिससे उन्हें 13 रेटिंग अंक मिले जिससे वह साल के आखिर में बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने में सफल रहे.

उन्होंने स्टीव स्मिथ की जगह ली जो भारत के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में शून्य और आठ रन बनाने के कारण तीसरे स्थान पर खिसक गए. विराट कोहली (879) दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. आईसीसी के ट्विटर हैंडल पर जारी वीडियो में विलियमसन ने कहा, ”ये दोनों खिलाड़ी (विराट कोहली और स्टीव स्मिथ) मुझसे श्रेष्ठ हैं. उन जैसे खिलाड़ियों से आगे निकलना हैरानी भरा और सुखद है.”
बड़ी खबर: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से बाहर हुए उमेश यादव!

उन्होंने कहा, ”ये दो खिलाड़ी हैं, जिन्होंने वर्षों से सभी प्रारूपों में खेल को आगे बढ़ाया है. मैं बहुत भाग्यशाली हूं जो उनके खिलाफ खेला हूं.” बता दें कि विलियमसन इससे पहले 2015 में कुछ समय के लिए शीर्ष पर पहुंचे थे. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टाउरंगा में पहले टेस्ट में शतक जमाकर शीर्ष स्थान हासिल किया. वह कोहली से 11 अंक आगे हैं जो पितृत्व अवकाश के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी मैच नहीं खेल सकेंगे.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरा स्थान बरकरार रखा है जबकि कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे पांच पायदान चढ़कर शीर्ष10 में पहुंच गए हैं.
रहाणे ने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 112 और नाबाद 27 रन बनाकर भारत को आठ विकेट से जीत दिलाई. वह पिछले साल अक्टूबर में रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंचे थे.

IND VS AUS: ऑस्ट्रेलिया को सीरीज हारने का ‘डर’, अनफिट होने के बावजूद डेविड वॉर्नर को टीम में करेगा शामिल

वहीं, ऑफ स्पिनर आर अश्विन दो पायदान चढ़कर सातवें स्थान पर आ गए हैं जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नौवें स्थान पर पहुंच गए. दूसरे टेस्ट में 57 रन बनाने के साथ तीन विकेट लेने वाले रविंद्र जडेजा हरफनमौलाओं की सूची में तीसरे नंबर पर बने हुए हैं. वह जैसन होल्डर से सात ही अंक पीछे हैं. बल्लेबाजी में वह 36वें और गेंदबाजी में 14वें स्थान पर पहुंच गए. एमसीजी में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले शुभमन गिल 76वें और मोहम्मद सिराज 77वें स्थान पर हैं. चेतेश्वर पुजारा दो पायदान खिसककर 10वें स्थान पर आ गए.

आईसीसी टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड ऑस्ट्रेलिया को पछाड़कर शीर्ष पर पहुंचने के करीब है. ऑस्ट्रेलिया दशमलव के बाद की गिनती के आधार पर उससे आगे है. न्यूजीलैंड अगर पाकिस्तान से ड्रॉ भी खेलता है तो शीर्ष पर पहुंच जाएगा.






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,347,325
Recovered
0
Deaths
443,928
Last updated: 5 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal