क्या चल रहा है?

विराट कोहली की पैटरनिटी लीव पर बोले पूर्व भारतीय क्रिकेटर, नेशनल ड्यूटी सबसे पहले

[ad_1]

दिलीप दोशी ने विराट कोहली की ऑस्ट्रेलिया दौरा बीच में छोड़कर जाने की आलोचना की है (PIC: AP)

दिलीप दोशी ने विराट कोहली की ऑस्ट्रेलिया दौरा बीच में छोड़कर जाने की आलोचना की है (PIC: AP)

विराट कोहली की पैटरनिटी लीव खेल जगत में चर्चा का विषय बनी रही. कुछ लोगों इसकी तारीफ की तो कुछ ने आलोचना. अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप दोशी ने विराट कोहली के इस फैसले पर सवाल उठाए हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 24, 2020, 12:21 PM IST

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में पहला टेस्ट मैच (India vs Australia) खेलने के बाद स्वदेश लौट गए हैं. विराट कोहली ने अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से पैटरनिटी लीव (Paternity Leave) ली है. इसी साल अगस्त में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने जनवरी 2021 में अपने पहले बच्चे के जन्म की सूचना शेयर की थी. आईपीएल 2020 के दौरान ही विराट ने पैटरनिटी लीव मांगी थी, जो उन्हें मिल गई थी. विराट कोहली की पैटरनिटी लीव खेल जगत में चर्चा का विषय बनी रही. कुछ लोगों इसकी तारीफ की तो कुछ ने आलोचना. अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप दोशी ने विराट कोहली के इस फैसले पर सवाल उठाए हैं.

दिलीप दोशी ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत में कहा, ”मुझे पता है कि यह एक आधुनिक सोच है कि लोगों का मानना ​​है कि उन्हें अपने परिवार और जीवनसाथी के साथ रहना चाहिए, जब वे एक बच्चे को जन्म देंगे. मैं यह सब समझता हूं, लेकिन जब आप नेशनल ड्यूटी पर हैं… अगर मैं खुद को उनकी जगह रखकर देखूं तो मैं कभी नहीं जाता. मेरे लिए नेशनल ड्यूटी किसी भी दूसरी चीज से पहले है.”

टीम इंडिया पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा-कोहली को छुट्टी मिल गई लेकिन नटराजन अभी तक बेटी को नहीं देख पाए

उन्होंने आगे कहा, ”यह एक अत्यधिक व्यक्तिगत और संस्थागत दृष्टिकोण है. कानूनी रूप से आप किसी को भी ऐसा करने से रोक नहीं सकते. क्रिकेट बोर्ड का यह नियम नहीं हो सकता है कि खिलाड़ी नहीं जा सकते और इस तरह के किसी मौके पर अपनी पत्नी के साथ ना हों. निजी तौर पर, ऐसे में मैं नहीं जाता.”पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने आगे कहा, ”मेरे लिए, भारत की कप्तानी करना मेरे दिमाग में सबसे महत्वपूर्ण बात होगी. यह एक डूबता हुआ जहाज है. यह वह वक्त है, जब उन्हें अपने कप्तान की सबसे ज्यादा जरूरत है. अगर आप ऐसे वक्त में छोड़कर जाते हैं, आप बहुत से सवालों के जवाब दिए बिना यह जिम्मेदारी अपने डिप्टी को देकर जा रहे हैं. मैं केवल आशा और प्रार्थना करता हूं कि टीम इससे बाहर आ पाए.”

11 साल पहले आज के ही दिन विराट कोहली ने जड़ा था पहला शतक, अब तक लगा चुके हैं 70 सेंचुरी

जब से कोहली के पितृत्व अवकाश को भारतीय बोर्ड द्वारा स्वीकृत किया गया, तब से उनके ऑस्ट्रेलिया से जल्दी लौटने पर कई लोग अपनी-अपनी राय दे रहे हैं. एडिलेड ओवल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. मैच की दूसरी पारी में भारतीय टीम सिर्फ 36 रन के स्कोर पर सिमट गई थी. इसके बाद टीम इंडिया के बल्लेबाजी ऑर्डर की जमकर आलोचना हुई.

बता दें कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में उपकप्तान अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे. मोहम्मद शमी भी कलाई के फ्रेक्चर की वजह से सीरीज से बाहर हो चुके हैं. रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया आ चुके हैं, लेकिन अभी वह अपना क्वारंटीन पीरियड पूरा कर रहे हैं. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 26 दिसंबर से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा, लेकिन रोहित उसका हिस्सा नहीं बन पाएंगे.






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,347,325
Recovered
0
Deaths
443,928
Last updated: 4 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal