क्या चल रहा है?

पैरों की दो अंगुलियां टूटने के बाद भी 3 दिन खेले नील वैगनर, 49 ओवर गेंदबाजी कर न्यूजीलैंड को जिताया

[ad_1]

कीवी गेंदबाज नील वैगनर ने दर्द का इंजेक्शन लेकर 49 ओवर गेंदबाजी की. (फोटो साभार-@neilwagner13)

कीवी गेंदबाज नील वैगनर ने दर्द का इंजेक्शन लेकर 49 ओवर गेंदबाजी की. (फोटो साभार-@neilwagner13)

बल्लेबाजी के दौरान नील वैगनर (Neil Wagner) को पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) की यॉर्कर पैर पर लगी जिससे उनकी अंगुलियां टूट गई और इसके बावजूद वह अगले तीन दिन खेले.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 31, 2020, 9:45 AM IST

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) और पाकिस्तान के कैप्टन मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने कीवी तेज गेंदबाज नील वैगनर (Neil Wagner) के जज्बे की तारीफ की है. वैगनर ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में पैरों की दो अंगुलियां टूटे होने के बावजूद शानदार गेंदबाजी कर न्यूजीलैंड को मैच जिताने में मदद की. बल्लेबाजी के दौरान वैगनर को पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की यॉर्कर पैर पर लगी जिससे उनकी अंगुलियां टूट गई और इसके बावजूद वह अगले तीन दिन खेले. बाएं हाथ के गेंदबाज वैगनर ने दर्द के बावजूद दूसरी पारी में 28 ओवर फेंके और फवाद आलम का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया है. इसके चलते न्यूजीलैंड यह टेस्ट मैच 4.3 ओवर शेष रहते हुए जीत गया.

माउंट मुंगानुई में 101 रन की हार के बाद पाक कैप्टन मोहम्मद रिजवान ने संवाददाताओं से कहा, “मैंने केन विलियमसन को कहा कि वह (वैगनर) पागल है. मुझे पता है कि न्यूजीलैंड को उस पर बहुत गर्व है, उसने आक्रामकता के साथ इतनी अच्छी गेंदबाजी की.” कप्तान केन विलियमसन ने भी टीम मैन वैगनर के विशेष प्रयास की प्रशंसा की. विलियमन ने बताया कि वह बार-बार मैदान से बाहर जाकर दर्द का इंजेक्शन लेकर वापस गेंदबाजी के लिए आ रहा था. यह हम सभी के लिए अनोखा था. खेलने की उसकी भूख और टीम के लिए अच्छा खेल दिखाने का जज्बा बहुत बड़ी बात है.

वैगनर ने लिया फवाद आलम का महत्वपूर्ण विकेट
चौथी पारी में एक समय पाकिस्तानी बल्लेबाज फवाद आलम (102) और मोहम्मद रिजवान (60) ने पांचवें विकेट के लिए 165 रनों की साझेदारी कर न्यूजीलैंड के पसीने छुड़ा दिए थे. यह टेस्ट ड्रॉ की ओर बढ़ता दिख रहा था. पांचवें दिन का खेल खत्म होने में सिर्फ 22 ओवर बचे थे और पाक के हाथों छह विकेट सुरक्षित थे. काइल जैमिसन ने रिजवान को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. उसके बाद वैगनर ने फवाद आलम को विकेट के पीछे आउट कराकर मैच में न्यूजीलैंड की वापसी कराई.यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने स्‍टोक्‍स से की जडेजा की तुलना, कहा-लोग करते हैं गलती

IND vs AUS: सिडनी के मौसम को लेकर डरे डेविड वॉर्नर, तस्‍वीर शेयर करके कहा- काश ये गलत हो

इसके बाद उन्होंने फहीम अशरफ को आउट कर न्यूजीलैंड के जीत की मुहर लगाई. चोटिल होने के बावजूद वैगनर ने पहली पारी में 21 और दूसरी पारी में 28 ओवर गेंदबाजी की और कुल चार विकेट लिए.






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,448,163
Recovered
0
Deaths
444,838
Last updated: 48 seconds ago

Live Tv

Advertisement

rashifal