क्या चल रहा है?

पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने स्‍टोक्‍स से की जडेजा की तुलना, कहा-लोग करते हैं गलती

[ad_1]

रवींद्र जडेजा ने मेलबर्न टेस्ट में शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी का नमूना पेश किया (फोटो साभार-@imjadeja)

रवींद्र जडेजा ने मेलबर्न टेस्ट में शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी का नमूना पेश किया (फोटो साभार-@imjadeja)

पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने कहा कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को ऐसे गेंदबाज के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए, जो बल्‍लेबाजी भी कर सकता है, बल्कि वो एक उचित ऑलराउंडर हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 31, 2020, 8:15 AM IST

नई दिल्‍ली. पिछले साल खेला गया वनडे वर्ल्‍ड कप हो या एशेज सीरीज, इंग्‍लैंड के बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) ने अकेले दम पर अपनी टीम को जीत दिलाई. गेंद और बल्‍ले से प्रदर्शन कर इतिहास रचा. अब पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने बेन स्‍टोक्‍स से भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (ravindra jadeja) की तुलना की और कहा कि दोनों बराबर है. जडेजा ने बॉक्सिंग डे टेस्‍ट (Boxing Day Test) मैच में शानदार बल्‍लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की 8 विकेट से जीत में अहम भूमिका निभाई दी थी. इस जीत से टीम इंडिया ने चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 11 से बराबरी कर ली. जडेजा के शानदार प्रदर्शन को देखने के बाद पूर्व भारतीय विकेटकीपर दीप दास गुप्‍ता ने कहा कि पिछले कुछ समय से जडेजा सभी फॉर्मेट में रन बना रहे हैं. उन्‍हें ऐसे गेंदबाज के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए, जो बल्‍लेबाजी भी कर सकता है, बल्कि वो एक सही ऑलराउंडर हैं.

इंडिया टुडे के अनुआर दीप दासगुप्‍ता ने कहा कि मेलबर्न टेस्‍ट में जडेजा विराट कोहली की जगह आए थे और यह बात उनके दिमाग में थी, क्‍योंकि पिछले कुछ समय से वह शानदार बल्‍लेबाजी कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि आमतौर पर लोग जडेजा को ऐसे गेंदबाज के रूप में देखते हैं, जो बल्‍लेबाजी भी कर सकता है, मगर टेस्ट क्रिकेट में उनका उस तरह से उपयोग नहीं किया गया.

यह भी पढ़ें : 

आईसीसी ने एमएस धोनी को दशक की टी20 टीम में चुना तो आकाश चोपड़ा ने खड़े किए सवालIND vs AUS: पूर्व मुख्‍य चयनकर्ता प्रसाद ने रोहित शर्मा पर दिया बड़ा बयान, ओपनिंग को लेकर कही ये बात

आईपीएल में भी नंबर 4 पर करनी चाहिए थी बल्‍लेबाजी
पूर्व विकेटकीपर ने कहा कि उन्‍हें हमेशा लगता है कि जडेजा ने पिछले कुछ सालों में कई बल्‍लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन किया. उन्‍होंने सभी फॉर्मेट में रन बनाए. पिछले साल वह दुनिया के टॉप टेस्‍ट गेंदबाज भी थे. उन्‍होंने कहा कि जिस तरह से जडेजा गेंदबाजी कर रहे हैं, वह निश्चित रूप से बेन स्‍टोक्‍स के बराबर हैं. आईपीएल के दौरान भी उन्‍होंने कहा था कि वह चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के लिए नंबर 4 पर बल्‍लेबाजी क्‍यों नहीं करते. घरेलू क्रिकेट में वह तिहरा शतक तक लगा चुके हैं.






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,478,419
Recovered
0
Deaths
445,133
Last updated: 5 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal