क्या चल रहा है?

धर्मशाला में होंगे T-20 क्रिकेट विश्वकप के मुकाबले, 8 वेन्यू में शामिल हुआ HPCA स्टेडियम

[ad_1]

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम. (PHOTO-HPCA)

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम. (PHOTO-HPCA)

T-20 World Cup Cricket Matches in Dharamshala: भारत में होने वाले टी-20 क्रिकेट विश्‍वकप के लिए 8 वेन्‍यू का चयन किया गया है. इनमें HPCA का स्‍टेडियम भी शामिल है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 24, 2020, 1:31 PM IST

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश की वादियां एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (Cricket) से गुलजार होंगी. कांगड़ा के धर्मशाला स्टेडियम (Dharamshala Stadium) में फिर से क्रिकेट का रोमांच लौटेगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टी-20 विश्वकप 2021 के लिए देशभर के चयनित 8 क्रिकेट स्टेडियमों में धर्मशाला को भी शामिल किया है. हालांकि, इस पर अंतिम फैसला गुरुवार को बोर्ड की एजीएम में होगा. मीटिंग में यह भी तय होगा कि विश्वकप के कितने मैच धर्मशाला में होंगे. एचपीसीए पदाधिकारी सुमित ने वेन्यू के चुनाव की पुष्टि की है.

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने भी हाल ही में संकेत दिए थे कि टी-20 विश्वकप 2021 के लिए देश के 8 चयनित क्रिकेट स्टेडियमों में धर्मशाला का नाम भी है. बीते सप्ताह धर्मशाला में एचपीसीए की एजीएम की मीटिंग भी हुई थी. बैठक के दौरान अनुराग ठाकुर भी धर्मशाला में मौजूद थे. वहीं, मैच करवाने को लेकर बीसीसीआई को प्रस्ताव भेजा गया था. अगले साल के लिए टी-20 क्रिकेट विश्वकप के लिए भारत में 8 वेन्य तय किए गए हैं. इनमें मोहाली, धर्मशाला, चेन्नई, अहमदाबाद, बेंगलुरु, कोलकाता, दिल्ली और मुंबई शामिल हैं.

No photo description available.

बारिश की भेंट चढ़ा था 12 मार्च का मैचइससे पहले 12 मार्च 2020 को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एक दिवसीय मैच प्रस्तावित था, लेकिन बारिश के चलते इसे रद करना पड़ा था. इससे पूर्व भी 15 सितंबर 2019 को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच प्रस्तावित टी-20 मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला कई वनडे और टी-20 मैचों का गवाह बन चुका है. सबसे पहले यहां वनडे मैच का आयोजन 27 जनवरी 2013 को भारत और इंग्लैंड के बीच हुआ था, जिसके बाद अन्य टीमों के साथ भी मैच हुए हैं. दो अक्टूबर 2015 को भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का मैच हुआ था. वहीं, आईपीएल के कई मैच भी यहां हुए हैं.






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
33,347,325
Recovered
0
Deaths
443,928
Last updated: 2 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal