क्या चल रहा है?

लंबे इंतजार के बाद पंजाब के युवा शुभमन गिल को मिली प्लेइंग XI में जगह

[ad_1]

मेलबर्न टेस्ट में शुभमन गिल ने किया पृथ्वी शॉ को रिप्लेस (PIC: Shubman Gill/Instagram)

मेलबर्न टेस्ट में शुभमन गिल ने किया पृथ्वी शॉ को रिप्लेस (PIC: Shubman Gill/Instagram)

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के लगातार फ्लॉप होने के बाद लगातार शुभमन गिल को टेस्ट क्रिकेट में शामिल करने की मांग उठ रही थी और अब उन्हें टेस्ट टीम में जगह मिल गई है. शुभमन बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट मैच में अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 25, 2020, 12:41 PM IST

नई दिल्ली. लंबे इंतजार के बाद पंजाब के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubman Gill) को आखिरकार ऑस्ट्रेलिया दौरे (India vs Australia) पर टेस्ट टीम की प्लेइंग इलेवन (Team India Playing XI) में जगह मिल गई है. शुभमन ने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे टीम में डेब्यू किया था. इस दौरे पर शुभमन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 वनडे खेले थे. इसके बाद उन्होंने इस ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीसरे वनडे में प्लेइंग इलेवन में जगह बनाई थी. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के लगातार फ्लॉप होने के बाद लगातार शुभमन गिल को टेस्ट क्रिकेट में शामिल करने की मांग उठ रही थी और अब उन्हें टेस्ट टीम में जगह मिल गई है. शुभमन बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट मैच में अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का ऐलान हो गया है. शुभमन गिल ने अपने अंडर-19 वर्ल्ड कप के कप्तान पृथ्वी शॉ को रिप्लेस किया है. दरअसल, इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन और अब ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पृथ्वी का परफॉर्मेंस काफी खराब रहा. पृथ्वी शॉ की अपनी तकनीक को लेकर समस्याएं हैं, जो विदेशी परिस्थितियों में उजागर हुई हैं.

INDvsAUS: मेलबर्न में डेब्यू करेंगे शुभमन और सिराज, इन बदलावों के साथ कुछ ऐसी है टीम इंडिया की प्लेइंगXI

एडिलेड में पृथ्वी पहली पारी में खाता भी नहीं खोल सके, तो दूसरी पारी में उन्होंने सिर्फ चार ही रन बनाए. पृथ्वी शरीर से दूर रहकर गेंद को खेलने की कोशिश कर रहे हैं. दूसरा उनके बल्ले और पैड के बीच काफी बड़ा गैप है. ऐसे में वह नाकाम साबित हो रहे हैं. आईपीएल में भी पृथ्वी का परफॉर्मेंस काफी खराब रहा था. उन्होंने आईपीएल की अंतिम आठ पारियों में 19, 4, 0, 0, 7, 10, 9 और 0 रन बनाए, जिसके बाद उन्हें ड्रॉप कर दिया गया. ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भी अभ्यास मैचों को मिलाकर उन्होंने 6 पारियों में 66 रन बनाए.Sports News Today Live Updates: कश्मीर और भारत को लेकर शोएब अख्तर का विवादित बयान वायरल

वहीं, दूसरी तरफ शुभमन गिल ने अपने फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड के दम पर टेस्ट टीम में अपनी जगह बना ली है. गिल ने महज 23 मैचों में 68.78 की औसत से 2270 रन बनाए हैं. इनमें 7 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में गिल का औसत तकरीबन 74 का है. वहीं, आईपीएल 2020 में शुभमन गिल ने कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हु 14 मैचों में 33.84 की औसत और 117.96 के स्ट्राइक रेट से 440 रन बनाए. इस दौरान गिल ने 3 अर्धशतक भी जड़े.

शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर दो प्रैक्टिस मैचों में इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए 0, 29, 43 और 65 रन की पारियां खेलीं. बता दें कि शुभमन गिल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की पैरवी कई दिग्गज खिलाड़ी भी कर रहे थे.






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
31,293,062
Recovered
30,468,079
Deaths
419,470
Last updated: 4 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal