क्या चल रहा है?

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलना चाहते हैं केन विलियमसन, तारीफ में कही यह बात

[ad_1]

केन विलियमसन ने की महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ (Kane Williamson/Instagram)

केन विलियमसन ने की महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ (Kane Williamson/Instagram)

केन विलियमसन से जब पूछा गया कि क्या इतिहास का कोई ऐसा कप्तान है, जिसके नेतृत्व में वह खेलना चाहेंगे? इस पर विलियमसन ने ग्रे निकोल्स कहा, ”महेंद्र सिंह धोनी जिस तरह से ऑपरेट करते हैं, मैं उस शैली को पसंद करता हूं.’

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 25, 2020, 2:43 PM IST

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) कहा है कि ब्रैंडन मैकुलम की सफल कप्तानी के बाद टीम एक मजबूती की तरफ बढ़ रही है. विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड ने 2016 के टी20 में सेमीफाइनल में और 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में इस समय टीम दूसरे नंबर पर है. वर्तमान में न्यूजीलैंड के पास आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने की संभावना है. 2021 में वर्ल्ड टेस्ट चैपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल लॉर्ड्स पर खेला जाएगा. फिलहाल न्यूजीलैंड घरेलू मैदानों पर पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी. हाल ही में जब न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने एक इंटरव्यू में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की जमकर तारीफ की.

केन विलियमसन से जब पूछा गया कि क्या इतिहास का कोई ऐसा कप्तान है, जिसके नेतृत्व में वह खेलना चाहेंगे? इस पर विलियमसन ने ग्रे निकोल्स कहा, ”महेंद्र सिंह धोनी जिस तरह से ऑपरेट करते हैं, मैं उस शैली को पसंद करता हूं.” विलियमसन न्यूजीलैंड के फुल टाइम कप्तान हैं, जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने 2014 में टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ी और उसके बाद लिमिटेड ओवर की कप्तानी भी छोड़ दी.

IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए लकी है मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा टेस्ट यहीं जीते हैं

2016 के टी-20 वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज में न्यूजीलैंड ने धोनी के नेतृत्व वाली टीम इंडिया को 47 रन से हराया था. विलियमसन के नेतृत्व में न्यूजीलैंड ने द्विपक्षीय सीरीज में भारत को कड़ी चुनौती दी थी. मेजबान टीम 3-2 से जीती थी. यह सीरीज धोनी के नेतृत्व में खेली गई अंतिम सीरीज थी. इसके बाद धोनी की कप्तानी का युग समाप्त हुआ.INDvsAUS: मेलबर्न में डेब्यू करेंगे शुभमन और सिराज, इन बदलावों के साथ कुछ ऐसी है टीम इंडिया की प्लेइंगXI

39 वर्षीय महेंद्र सिंह धोनी ने भारत को नंबर वन की टेस्ट टीम तक पहुंचाया और आईसीसी की तीनों ट्रॉफी (टी20 वर्ल्ड कप 2007, वनडे वर्ल्ड कप 2011, चैंपियंस ट्रॉफी 2013) जितवाई. धोनी इंडियन प्रीमियर लीग में भी बेहद सफल कप्तान साबित हुए. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को तीन खिताब जितवाए और दो चैंपियंस लीग ट्रॉफी उनके नाम हैं. हालांकि, विलियमसन कभी उनके नेतृत्व में नहीं खेले. वह आईपीएल में डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं.






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
31,726,507
Recovered
30,896,354
Deaths
425,195
Last updated: 6 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal