क्या चल रहा है?

भारत की जीत से ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, खतरे में नंबर 1 की कुर्सी

[ad_1]

ICC World Test Championship: ऑस्ट्रेलिया की रैंकिंग पर खतरा (फोटो क्रेडिट: एपी )

ICC World Test Championship: ऑस्ट्रेलिया की रैंकिंग पर खतरा (फोटो क्रेडिट: एपी )

भारत आईसीसी डब्ल्यूटीसी रैंकिंग (ICC World Test Championship) में दूसरे स्थान पर बरकरार है लेकिन अब उसका जीत प्रतिशत ऑस्ट्रेलिया के करीब है

नई दिल्ली. भारत ने मेलबर्न टेस्ट जीतकर खुद को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के अगले साल होने वाले फाइनल में खेलने की दौड़ में बरकार रखा है. बुधवार को आईसीसी की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक भारत अंक तालिका में दूसरे स्थान पर कायम है. भारत ने मेलबर्न में आठ विकेट की जीत के साथ 30 अंक हासिल किए. टीम 390 अंक से 72.2 प्रतिशत अंक के साथ दूसरे स्थान पर बरकरार है. भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में हार और धीमी ओवर गति के लिए जुर्माने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया की टीम टॉप पर चल रही है. टीम के 322 अंक से 76.6 प्रतिशत अंक हैं.

पाकिस्तान को हराकर न्यूजीलैंड की स्थिति मजबूत
बुधवार को पहले टेस्ट में पाकिस्तान पर 101 रन की जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. टीम को इस जीत से 60 अंक मिले और उसके 66.7 प्रतिशत अंक हो गए हैं. आईसीसी ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘न्यूजीलैंड ने स्वयं को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने की दौड़ में बकरार रखा है.’’

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिकाविश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में इंग्लैंड और पाकिस्तान शीर्ष पांच में शामिल हैं. लीग चरण के अंत के बाद प्रतिशत अंकों के आधार पर शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें फाइनल में खेलेंगी. लीग की प्रत्येक श्रृंखला 120 अंक की होती है. इसी के आधार पर श्रृंखला के प्रत्येक मैच के लिए समान अंक वितरित किए जाते हैं. यह दो टेस्ट की श्रृंखला में प्रत्येक मैच के लिए 60 से पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में हर मैच के लिए 24 तक होते हैं.

IND VS AUS: 4 जनवरी तक सिडनी नहीं जाएगी टीम इंडिया, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बड़ा फैसला 

भारत अंकों के आधार पर शीर्ष पर है लेकिन आईसीसी ने कोविड-19 महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सत्र में व्यवधान के बाद पिछले महीने अंक प्रणाली में संशोधन किया था. अब शीर्ष दो टीमों का फैसला प्रतिशत अंकों के आधार पर होगा.






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
29,823,546
Recovered
28,678,390
Deaths
385,137
Last updated: 5 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal