क्या चल रहा है?

एक दिन आसमान में साथ में फुटबॉल खेलेंगे, पेले ने दी माराडोना को श्रद्धांजलि

[ad_1]

रियो दि जिनेरियो. ”एक दिन आसमान में कहीं माराडोना के साथ फुटबॉल खेलूंगा”, ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले ने अर्जेंटीना के करिश्माई खिलाड़ी माराडोना के निधन पर कुछ इस तरह श्रद्धांजलि दी. पेले ही वह खिलाड़ी हैं, जिनका नाम ‘फुटबॉल के बादशाह’ माराडोना के साथ लिया जाता रहा है. माराडोना का बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.

पेले ने ट्वीट किया, ”बहुत की दुखद समाचार. मैने एक अच्छा दोस्त और दुनिया ने एक महान खिलाड़ी खो दिया. बहुत कुछ कहना है लेकिन फिलहाल इतना ही कहूंगा कि ईश्वर उनके परिजनों को शक्ति दे. उम्मीद है कि एक दिन हम आसमान में कहीं साथ फुटबॉल खेलेंगे.”

पेले और माराडोना एक दूसरे के खेल के प्रशंसक थे. दोनों की उम्र में दो दशक का फासला था, लेकिन रिश्ता दोस्ती का था. फुटबॉल के खेल को खूबसूरत बनाने में इन दोनों के योगदान को दुनिया ने सराहा और इन दोनों ने एक दूसरे के हुनर को.

महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना के निधन से खेल जगत भी शोक में डूब गया और सोशल मीडिया पर इस महानायक को श्रद्धांजलि दी गई. भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि उन्होंने अपने नायक को खो दिया. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई प्रमुख गांगुली ने लिखा, ”मेरा हीरो नहीं रहा. माय मैड जीनियस रेस्ट इन पीस. मैं आपके लिए फुटबॉल देखता था.” गांगुली ने 2017 में कोलकाता में माराडोना के साथ एक चैरिटी मैच भी खेला था.

विराट कोहली ने भी माराडोना को श्रद्धांजलि दी है.

पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने भी माराडोना के लिए एक ट्वीट किया है.

भारत के फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने भी माराडोना को ट्विटर पर श्रद्धांजलि दी है.

भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल ने भी माराडोना के लिए ट्वीट किया है.

भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने ट्वीट किया, ”अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना फुटबॉल के मैदान पर एक जादूगर की तरह थे. फुटबॉल ने आज एक नगीना खो दिया. उनका नाम फुटबॉल के इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज रहेगा.”

चैंपियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा, ”फुटबॉल और विश्व खेल जगत ने आज महानतम खिलाड़ियों में से एक खो दिया. ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे डिएगो माराडोना. आपकी कमी खलेगी.”

स्टाइलिश बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, ”खेल के महानायकों में एक एक डिएगो माराडोना का निधन. खेल जगत के लिए दुखद दिन. उनके परिवार , दोस्तों और हितैषियों के प्रति संवेदना.”
भारत के पूर्व हॉकी कप्तान वीरेन रासकिन्हा ने लिखा ,” तमाम यादों और पागलपन के लिए धन्यवाद.” भारत के पूर्व फुटबॉलर आई एम विजयन ने लिखा ,” फुटबॉल के भगवान , भगवान आपकी आत्मा को शांति दे.”



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
31,411,262
Recovered
30,579,106
Deaths
420,967
Last updated: 8 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal