क्या चल रहा है?

शुभमन गिल की जगह रोहित शर्मा से तीसरे टेस्ट में ओपनिंग कराना चाहते हैं सुनील गावस्कर, जानिए वजह

[ad_1]

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के खेलना तय है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के खेलना तय है.

पहले दो टेस्ट मैच से बाहर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 30 दिसंबर को मेलबर्न में टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे. विराट कोहली (Virat Kohli) की अनुपस्थिति में यह बात तय है कि उन्हें तीसरे टेस्ट में खेलने का मौका मिलेगा.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 29, 2020, 6:09 PM IST

नई दिल्ली. मेलबर्न के मैदान पर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) के दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी. इस मैच पर डेब्यू करने वाले शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 45 और नाबाद 35 रनों की पारी खेली. गिल के शानदार प्रदर्शन के बावजूद भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर तीसरे टेस्ट में उनसे ओपनिंग नहीं कराना चाहते हैं. गावस्कर ने कहा है कि अगले टेस्ट मैच में गिल को मध्य क्रम में बल्लेबाजी करनी चाहिए.

रोहित शर्मा को करनी चाहिए ओपनिंग
चोटिल होने की वजह से पहले दो टेस्ट मैच से बाहर रोहित शर्मा 30 दिसंबर को मेलबर्न में टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे. विराट कोहली की अनुपस्थिति में यह बात तय है कि उन्हें तीसरे टेस्ट में खेलने का मौका मिलेगा. हालांकि वह किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे अभी यह साफ नहीं है. भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर चाहते हैं कि रोहित शर्मा अगले टेस्ट में मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करें. साथ ही उन्होंने मिडिल ऑर्डर में हनुमा विहारी की जगह शुभमन गिल को देने की वकालत की है. हनुमा विहारी ने मेलबर्न टेस्ट में 5वें नंबर पर बल्लेबाजी की है और सिर्फ 21 रन बनाने में सफल रहे. अभ्यास मैच में शतक लगाने वाले विहारी पहले टेस्ट में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और महज 24 रन बनाए थे.

चोटिल उमेश यादव की जगह मिलेगा इस गेंदबाज को मौकाभारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर अपने खिलाड़ियों के चोटों के चलते परेशान रही है. पहले टेस्ट में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के चोटिल होने के बाद दूसरे टेस्ट मैच में उमेश यादव भी घायल हो गए. भुवनेश्वर कुमार और इशांत शर्मा चोट की वजह से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई दौरे से बाहर हैं. भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में पांच गेंदबाजों के साथ उतरने की रणनीति अपनाई जिसका उसे फायदा भी हुआ है. ऐसे में नवदीप सैनी तीसरे टेस्ट में तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर उतर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: भारत ने जीता बॉक्सिंग डे टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया, सीरीज बराबर

IND vs AUS: टीम इंडिया के आगे नतमस्तक हुए सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा

भारत की संभावित प्लेइंग 11
मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
31,293,062
Recovered
30,468,079
Deaths
419,470
Last updated: 3 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal