क्या चल रहा है?

रिकी पॉन्टिंग ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को लताड़ा, कंगारू टीम में बताई ये खामी

[ad_1]

रिकी पॉन्टिंग ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की कड़ी आलोचना की है.

रिकी पॉन्टिंग ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की कड़ी आलोचना की है.

टीम इंडिया (Team India) ने एडिलेड में शर्मनाक हार के बाद मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को आठ विकेट से शिकस्त देकर शानदार वापसी की.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 29, 2020, 8:53 PM IST

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) में भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना करने में नाकाम रहने के लिए अपने देश के बल्लेबाजों की कड़ी आलोचना क. पॉन्टिंग ने कहा कि उन्हें असफलता से बचने के लिए आउट होने के डर को दूर भगाना होगा. भारत ने एडिलेड में शर्मनाक हार के बाद दूसरे टेस्ट मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज करके शानदार वापसी की. भारत पहले टेस्ट की दूसरी पारी में अपने न्यूनतम स्कोर 36 रन पर आउट हो गया था.

पॉन्टिंग ने क्रिकेट कॉम एयू से कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में 195 और यहां 191 और 200 रन बनाये. यह टेस्ट क्रिकेट मैच की बल्लेबाजी नहीं है. और मेरी चिंता यह है कि उन्हें ये रन बनाने में बहुत समय लगा. यह मेरा मुख्य मुद्दा है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘उन्हें थोड़ा जज्बा दिखाना होगा. वे आउट होने से डर नहीं सकते. उन्हें निर्भीक होकर क्रीज पर उतरकर रन बनाने चाहिए और उन्हें ये रन 2.5 रन प्रति ओवर की दर से अधिक तेजी से बनाने होंगे.’’

इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, ‘‘उन्होंने एडीलेड और मेलबर्न में 2.5 रन प्रति ओवर की दर से रन बनाए. उन्होंने भारत के खिलाफ पिछली सीरीज में भी ऐसा किया था और तब उन्हें हार मिली थी. मुझे लगता है कि उन्हें खेलने के अपने तरीके पर गौर करने की जरूरत है.’’

यह भी पढ़ें:IND vs AUS: भारत ने जीता बॉक्सिंग डे टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया, सीरीज बराबर

IND vs AUS: टीम इंडिया के आगे नतमस्तक हुए सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और रोहित शर्मा

32 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन
मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का एक भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा पाया. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे बड़ी पारी लाबुशेन के बल्ले से निकली, जिन्होंने 48 रन बनाए. वहीं दूसरी पारी में कैमरन ग्रीन ने सबसे ज्यादा 45 रनों की पारी खेली. इससे पहले साल 1988 में अपनी धरती पर ऑस्ट्रेलिया की टीम की ओर से पूरे टेस्ट मैच में एक भी अर्धशतक नहीं लगा था.






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
31,812,114
Recovered
30,974,748
Deaths
426,290
Last updated: 45 seconds ago

Live Tv

Advertisement

rashifal