क्या चल रहा है?

पिता की मौत भी मोहम्मद सिराज को नहीं रोक पाई, टीम इंडिया को मिला नया ‘सुपरस्टार’

[ad_1]

मोहम्मद सिराज ने डेब्यू टेस्ट में लिए 5 विकेट(PIC : AP)

मोहम्मद सिराज ने डेब्यू टेस्ट में लिए 5 विकेट(PIC : AP)

मेलबर्न टेस्ट में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने डेब्यू किया और पहले ही मुकाबले में उन्होंने अपनी छाप छोड़ी.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 29, 2020, 7:44 AM IST

नई दिल्ली. जब सिर से पिता का साया उठता है तो कोई भी शख्स टूट जाता है. इस दुख से उबर पाना लगभग नामुमकिन होता है. हालांकि कुछ खास लोग ऐसे भी होते हैं जो देश के लिए अपने पिता के अंतिम दर्शन तक करते और अपने सारे गम भूलकर अपने वतन को जीत दिलाने का दम दिखाते हैं. यहां बात हो रही है मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत में ही अपने पिता को खो दिया था लेकिन इसके बावजूद वो वतन नहीं लौटे. उन्होंने टीम इंडिया के साथ खड़े रहने का फैसला किया और अब इस तेज गेंदबाज ने डेब्यू टेस्ट में ही पिता को बेहद खास श्रद्धांजलि दी है. मेलबर्न टेस्ट में जब मोहम्मद सिराज को डेब्यू कैप सौंपी गई तो किसी ने नहीं सोचा होगा कि वो ऑस्ट्रेलियाई खेमे में एक खौफ सा पैदा कर देंगे. इस तेज गेंदबाज ने अपने पहले टेस्ट मैच में कुछ ऐसा कर दिखाया जिसके बाद हर कोई ये कह रहा है कि टीम इंडिया को एक नया सुपरस्टार मिल गया है.

मोहम्मद सिराज ने मारा मेलबर्न में मैदान
दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपनी पेस, बाउंस, स्विंग और रिवर्स स्विंग से विरोधी बल्लेबाजों के दांत खट्टे कर दिये. सिराज ने अपने पहले टेस्ट मैच में ही 5 विकेट लेने का कारनामा किया. सिराज को पहली पारी में दो विकेट मिले और दूसरी पारी में इस तेज गेंदबाज ने 3 विकेट झटके. सिराज का पहला टेस्ट विकेट रहा मार्नस लाबुशेन, जिन्हें उन्होंने शुभमन गिल के हाथों आउट कराया. इसके बाद पहली पारी में ही उन्होंने क्रिस ग्रीन को जबर्दस्त इन स्विंगर पर LBW आउट किया.

दूसरी पारी में और निखरा सिराज का प्रदर्शनदूसरी पारी में मोहम्मद सिराज ने अपने प्रदर्शन को और बेहतर किया. अपनी बाहर जाती गेंद पर उन्होंने ट्रेविस हेड को आउट किया और उसके बाद खेल के चौथे दिन उन्होंने भारत को दो और महत्वपूर्ण सफलताएं दिलाई. जब मेलबर्न की पिच पर गेंदबाजों को कुछ खास मदद नहीं मिल रही थी तो उन्होंने क्रीज पर खूंटा गाड़ चुके कैमरन ग्रीन को जडेजा के हाथों शॉर्ट गेंद पर आउट करा दिया. इसके बाद उन्होंने नाथन लायन का भी विकेट चटकाने में देर नहीं लगाई.

मोहम्मद सिराज क्यों हैं स्पेशल?
मोहम्मद सिराज के स्पेशल होने की वजह उनका आक्रामक रवैया है. सिराज ने मेलबर्न टेस्ट में फेंकी अपनी हर गेंद पर पूरी जान लगाई. साथ ही उनकी गेंद पिच पर पड़ने के बाद काफी सीम भी होती दिखाई दी जिससे बल्लेबाजों को परेशानी हुई. सिराज की शॉर्ट गेंद भी खास है क्योंकि वो बल्लेबाज की ओर दूसरे गेंदबाजों के मुकाबले तेजी से आती है. जहीर खान की मानें तो सिराज की गेंद पिच पर पड़ने के बाद फिसलती ज्यादा है. यही वजह है कि बल्लेबाजों को उनकी गति पढ़ने में मुश्किल पेश आती है. सिराज ने दिखा दिया है कि उनके अंदर एक बड़ा टेस्ट गेंदबाज बनने की सारी काबिलियत है. शायद ये कहना गलत नहीं होगा कि टीम इंडिया को एक नया स्टार मिल गया है.






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
29,823,546
Recovered
28,678,390
Deaths
385,137
Last updated: 9 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal