क्या चल रहा है?

टीम इंडिया ने अपने फैंस को दिया नए साल का तोहफा, जीत के 5 हीरो

[ad_1]

भारतीय टीम की जीत के बाद अजिंक्य रहाणे और शुभमन गिल ने एकदूसरे को गले लगा लिया.

भारतीय टीम की जीत के बाद अजिंक्य रहाणे और शुभमन गिल ने एकदूसरे को गले लगा लिया.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) से बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच 8 विकेट से जीत लिया है. टीम इंडिया (Team India) ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia) को मैच के चौथे दिन ही हरा दिया. यह सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच था. भारत ने इस जीत से सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 29, 2020, 11:14 AM IST

नई दिल्ली. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच (IND vs AUS Boxing Day Test) में चारों खाने चित कर दिया है. टीम इंडिया (Team India) ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. यह जीत भारतीय प्रशंसकों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है. अब वे नए साल का स्वागत जीत के जश्न के साथ करेंगे. वैसे तो हर जीत पूरी टीम की होती है और हर किसी का उसमें योगदान होता है. फिर भी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane), शुभमन गिल (Shubman Gill), रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को जीत का हीरो कहा जा सकता है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में खेला गया. भारतीय टीम ने यह मैच चौथे दिन ही जीत लिया. भारतीय टीम ने मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को 195 रन पर समेटा. फिर रहाणे के शतक की बदौलत 326 रन बनाकर 131 रन की बढ़त ली. मेजबान ऑस्ट्रेलिया अपनी दूसरी पारी में 200 रन ही बना सका. इसके बाद भारत ने दो विकेट खोकर जीत के लिए जरूरी 70 रन बना लिए. भारत ने इस जीत से सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में 7 जनवरी से खेला जाएगा.

अजिंक्य रहाणे जीत के सुपर हीरो
कप्तान अजिंक्य रहाणे (112, 27*) को भारतीय जीत का सुपर हीरो कहा जा सकता है. उन्होंने पहली पारी में शानदार शतक लगाया. फिर दूसरी पारी में नाबाद 27 रन की पारी खेली. बतौर कप्तान प्लेइंग XI का चयन, गेंदबाजी में बदलाव और फील्डिंग की सजावट के लिए भी उन्होंने खूब तारीफ बटोरी. रहाणे को इस प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब दिया गया.रवींद्र जडेजा का ऑलराउंड खेल

पहले टेस्ट मैच में चोट के कारण नहीं खेल पाए रवींद्र जडेजा ने दूसरे टेस्ट में शानदार खेल दिखाया. उन्होंने पहली पारी में एक और दूसरी पारी में दो विकेट झटके. लेकिन उनका सबसे अहम प्रदर्शन बैटिंग में सामने आया. जडेजा ने भारत की पहली पारी में खूबसूरत 57 रन बनाए और कप्तान रहाणे के साथ 121 रन की साझेदारी की. इस साझेदारी की बदौलत ही भारत ऑस्ट्रेलिया पर 100 रन से ज्यादा की बढ़त ले सका.

शुभमन गिल ने दी अच्छी शुरुआत
अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे शुभमन गिल ने भी भारत की जीत की राह आसान की. पृथ्वी शॉ की जगह ओपनिंग कर रहे शुभमन गिल ने दोनों पारियों में खूबसूरत पारी खेली. खास बात यह कि उन्होंने तेजी से रन बनाए, जिससे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर दबाव भी बना. गिल ने पहली पारी में महज 65 गेंद खेलकर 45 रन बनाए. दूसरी पारी में तो उन्होंने 36 गेंद पर 35 रन (नाबाद) ठोक डाले.

यह भी पढ़ें: IND VS AUS: हार के बाद टिम पेन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को कोसा, कहा-गेंदबाजी, बल्लेबाजी में दिक्कत

बुमराह ने संभाली गेंदबाजी की कमान
जसप्रीत बुमराह ने इस मैच में भारतीय गेंदबाजी की कमान बखूबी संभाली. उन्होंने पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 2 विकेट झटके. वो मैच में भारत की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. मैच के दौरान उमेश यादव के चोटिल होने के कारण बुमराह को ज्यादा गेंदबाजी करनी पड़ी. इसके बावजूद उन्होंने अपने प्रदर्शन में गिरावट नहीं आने दी.

सिराज और अश्विन ने नहीं छोड़ा कोई मौका
भारतीय जीत के पांचवें हीरो के तौर पर मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन दोनों का नाम बराबरी से सामने आता है. दोनों ने मैच में 5-5 विकेट झटके. चोटिल मोहम्मद शमी की जगह खेल रहे सिराज का यह डेब्यू टेस्ट था, लेकिन उन्होंने कहीं से भी अनुभव की कमी नहीं झलकने दी. अश्विन ने मैच में सबसे ज्यादा ओवर फेंके और एक छोर से दबाव बनाकर भारतीय गेंदबाजों का काम आसान किया.






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
29,823,546
Recovered
28,678,390
Deaths
385,137
Last updated: 6 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal