क्या चल रहा है?

आर अश्विन ने तोड़ा मुरलीधरन का वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानकर हर भारतीय फैन को होगा गर्व

[ad_1]

IND VS AUS: आर अश्विन ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड (PC-AP)

IND VS AUS: आर अश्विन ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड (PC-AP)

आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 विकेट लिये, इस दौरान उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 29, 2020, 8:54 AM IST

नई दिल्ली. मेलबर्न टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन लाजवाब रहा. भारतीय बॉलिंग लाइनअप में सभी गेंदबाजों ने अपना बेस्ट दिया. चाहे वो जसप्रीत बुमराह हों या फिर डेब्यू करने वाले मोहम्मद सिराज. वैसे मेलबर्न टेस्ट में आर अश्विन ने टीम इंडिया की गेंदबाजी को लीड किया. मौजूदा टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ी अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने मेलबर्न में 5 विकेट झटके. पहली पारी में उन्होंने 3 और दूसरी पारी में 2 विकेट लिये. अपनी इस जबर्दस्त गेंदबाजी के दौरान टीम इंडिया के इस ऑफ स्पिनर ने मुरलीधरन का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

अश्विन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
मेलबर्न टेस्ट की दूसरी पारी में जैसे ही आर अश्विन ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जोश हेजलवुड को आउट किया, उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. अश्विन ने 192वीं बार बाएं हाथ के बल्लेबाज का शिकार किया जो कि टेस्ट क्रिकेट में विश्व कीर्तिमान है. इससे पहले 191 विकेट लेकर मुरलीधरन टॉप पर थे. मुरलीधरन ने अपने 800 टेस्ट विकेट में से 191 बार खब्बू बल्लेबाजों का शिकार किया था लेकिन अश्विन ने उनका रिकॉर्ड 375 विकेट के बाद ही तोड़ दिया. तेज गेंदबाजों की बात करें तो बाएं हाथ के बल्लेबाजों का सबसे ज्यादा शिकार जेम्स एंडरसन ने किया है. इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने 186 बार बाएं हाथ के बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाई है.

IND VS AUS: 32 साल में पहली बार हुई ऑस्ट्रेलिया की ऐसी ‘फजीहत’, जानकर रह जाएंगे दंगसीरीज में अलग रंग में दिखे हैं अश्विन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में आर अश्विन अलग ही रंग में दिखे हैं. अकसर उन्हें विदेशी सरजमीं पर औसत गेंदबाज कहा जाता है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में इस ऑफ स्पिनर ने स्टीव स्मिथ जैसे बल्लेबाज को दो बार आउट कर दिया है. इस सीरीज में अश्विन दो टेस्ट मैचों में 10 विकेट ले चुके हैं. एडिलेड में भी अश्विन ने पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 1 विकेट चटकाया था. बता दें आर अश्विन ने 73 टेस्ट मैचों में 375 विकेट झटक लिये हैं. 34 साल के इस चैंपियन गेंदबाज ने साबित किया है कि अभी उनके अंदर काफी क्रिकेट बाकी है. अगर अश्विन का प्रदर्शन ऐसे ही जारी रहा तो वो टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में सीरीज भी जिता सकते हैं.






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
31,726,507
Recovered
30,896,354
Deaths
425,195
Last updated: 2 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal