क्या चल रहा है?

अश्विन ने तोड़ा वकार यूनुस का रिकॉर्ड, अब मैल्कम मार्शल की बारी

[ad_1]

रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन 3 विकेट झटके. फिर तीसरे दिन लैबुशेन को भी पैवेलियन भेजा.

रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन 3 विकेट झटके. फिर तीसरे दिन लैबुशेन को भी पैवेलियन भेजा.

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच मेलबर्न में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मैच के तीसरे दिन रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने मार्नस लैबुशेन का विकेट लेते ही पाकिस्तानी दिग्गज वकार यूनुस (Waqar Younis) का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 28, 2020, 11:13 AM IST

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच मेलबर्न में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मैच पर अपनी पकड़ मजबूत बना ली है. इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने कई रिकॉर्ड भी बनाए हैं. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने सोमवार को मार्नस लैबुशेन का आउट किया. इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तानी दिग्गज वकार यूनुस (Waqar Younis) का रिकॉर्ड तोड़ दिया. अब उनके निशाने पर वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज मैल्कम मार्शल (Malcolm Marshall) का रिकॉर्ड है.

रविचंद्रन अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन 3 विकेट झटके थे. इसकी बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रन पर समेट दिया. इसके जवाब में भारत ने 326 रन बनाए. इस तरह उसे पहली पारी में 131 रन की बढ़त मिली. ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को जब अपनी दूसरी पारी में 42 रन बनाए थे, तब रविचंद्रन अश्विन ने मार्नस लैबुशेन को कप्तान अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच करवा दिया. इसके साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने विकेटों की संख्या 374 पहुंचा दी.

रविचंद्रन अश्विन ने लैबुशेन को आउट करते ही पाकिस्तान के वकार यूनुस को भी पीछे छोड़ दिया. वकार ने टेस्ट क्रिकेट में 373 विकेट झटके हैं. अश्विन का यह 73वां टेस्ट मैच है. वकार ने 87 मैचों में 373 विकेट लिए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: जहीर का सिराज पर मजेदार कॉमेंट, गलत DRS के लिए पंत को जिम्मेदार ठहरायारविचंद्रन अश्विन के निशाने पर अब वेस्टइंडीज के मैल्कम मार्शल का रिकॉर्ड है. मार्शल के नाम 376 विकेट हैं. मार्शल ने 81 टेस्ट मैचों में यह कामयाबी हासिल की थी. मेलबर्न टेस्ट में खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन के नाम 394 विकेट हैं.

आर. अश्विन भारत के चौथे सबसे सफल गेंदबाज हैं. अनिल कुंबले (619), कपिल देव (434) और हरभजन सिंह (417) के नाम अश्विन से ज्यादा टेस्ट विकेट हैं. सबसे अधिक टेस्ट विकेट का विश्व रिकॉर्ड मुथैया मुरलीधरन (800) के नाम है. अश्विन वैश्विक लिस्ट में 20वें नंबर पर हैं.






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
29,633,105
Recovered
28,388,100
Deaths
379,573
Last updated: 5 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal