क्या चल रहा है?

सबसे ज्यादा ‘कैच छोड़ने’ वाले विकेटकीपर बने ऋषभ पंत, सामने आई चौंकाने वाली सच्चाई!

[ad_1]

IND VS AUS: ऋषभ पंत ने छोड़े सबसे ज्यादा कैच!

IND VS AUS: ऋषभ पंत ने छोड़े सबसे ज्यादा कैच!

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को अकसर उनकी खराब विकेटकीपिंग के लिए ट्रोल किया जाता है और मेलबर्न टेस्ट के तीसरे दिन भी उनसे गलती हो गई.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 28, 2020, 2:25 PM IST

नई दिल्ली. एडिलेड टेस्ट में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को जगह नहीं मिली थी लेकिन हार के बाद टीम इंडिया ने उन्हें दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में जगह दी. पंत ने पहली पारी में 29 रनों का अहम योगदान भी दिया लेकिन एक बार फिर उनकी वो कमजोरी सामने आ गई जिसपर अकसर आलोचना होती रहती है. पंत ने मेलबर्न टेस्ट के तीसरे दिन अहम मौके पर पैट कमिंस का कैच छोड़ दिया. पंत ने ये मौका अश्विन की गेंद पर गंवाया. उन्होंने पैट कमिंस का कैच टपकाया. पंत की इस गलती ने अश्विन को नाराज कर दिया.

पंत ने दिया कमिंस को जीवनदान
कमिंस जब 11 रनों के निजी स्कोर पर थे तो अश्विन की गेंद पर उनके बल्ले का बाहरी किनारा लगा लेकिन गेंद पंत के दस्तानों पर लगकर निकल गई. हिंदी कमेंट्री कर रहे पूर्व तेज गेंदबाज विवेक राजदान ने पंत की तकनीक पर सवाल खड़े किये. उनके मुताबिक पंत गेंद पिच पर गिरने से पहले ही उठ गए जिसकी वजह से उन्होंने कैच छोड़ दिया.

सबसे ज्यादा कैच टपका चुके हैं पंतवैसे आपको बता दें पंत ने पैट कमिंस का कैच छोड़ते ही एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वो साल 2018 के बाद सबसे ज्यादा कैच छोड़ने वाले विकेटकीपर बन गए. पंत ने साल 2018 की शुरुआत से अबतक कुल 11 कैच छोड़ दिये हैं, जो किसी भी विकेटकीपर के लिए सबसे ज्यादा है. वैसे आपको बता दें पंत ने कुल 85 फीसदी कैच पकड़े भी हैं जो साहा के बराबर है. मतलब पिछले दो सालों में साहा से भी 15 फीसदी गलतियां हुई हैं और इतनी ही गलतियां पंत ने भी की हैं.

IND VS AUS: स्टीव स्मिथ ने किया था खोई ताकत वापस पाने का दावा, बुमराह ने बोल्ड कर उड़ा दी हवा!

मेलबर्न टेस्ट की ही बात करें तो पंत ने कुल 3 कैच लपक लिये हैं. दूसरी पारी में उन्होंने टिम पेन का बेहतरीन कैच लपका. जडेजा की गेंद पर पेन ने कट शॉट खेलने का प्रयास किया था लेकिन गेंद ने अतिरिक्त उछाल लिया इसके बावजूद पंत ने गेंद लपक ली. पंत की विकेटकीपिंग में सुधार तो हुआ है लेकिन अभी उन्हें और मेहनत करनी है.






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
31,293,062
Recovered
30,468,079
Deaths
419,470
Last updated: 8 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal