क्या चल रहा है?

मेलबर्न में ठोके शतक को बेस्ट नहीं मानते अजिंक्य रहाणे, कह दी बड़ी बात

[ad_1]

अजिंक्य रहाणे मेलबर्न नहीं लॉर्ड्स में ठोकी सेंचुरी को मानते हैं बेस्ट(PIC: AP)

अजिंक्य रहाणे मेलबर्न नहीं लॉर्ड्स में ठोकी सेंचुरी को मानते हैं बेस्ट(PIC: AP)

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने मेलबर्न टेस्ट की पहली पारी में 112 रन बनाए, जिसे सभी क्रिकेट एक्सपर्ट उनका बेस्ट टेस्ट शतक बता रहे हैं लेकिन रहाणे का कुछ और ही मानना है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 28, 2020, 1:27 PM IST

नई दिल्ली. एडिलेड टेस्ट में जब टीम इंडिया महज 36 रन पर सिमट गई थी तो सभी क्रिकेट एक्सपर्ट ये दावे करने लगे थे कि मौजूदा सीरीज ऑस्ट्रेलिया 4-0 से जीतेगा लेकिन अगले ही मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने मेलबर्न में ऐसा पलटवार किया है कि हर कोई देखता रह गया. खेल के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 6 विकेट गिर गए हैं और उसके पास महज 2 रनों की बढ़त है. टीम इंडिया को मेलबर्न में जीत की खुशबू आने लगी है और इसकी सबसे बड़ी वजह कप्तान अजिंक्य रहाणे हैं. अजिंक्य रहाणे ने मेलबर्न टेस्ट की पहली पारी में शानदार 112 रन बनाए. रहाणे का ये शतक इसलिए भी खास है क्योंकि इस मैच से पहले उनकी बल्लेबाजी फॉर्म पर सवाल खड़े हो रहे थे और साथ ही टीम इंडिया सिर्फ 36 रनों पर सिमटी हुई थी जिसका दबाव उनके ऊपर भी होगा. यही वजह है कि रहाणे के इस शतक को क्रिकेट एक्सपर्ट उनके करियर की बेस्ट पारी बता रहे हैं लेकिन टीम इंडिया के इस बल्लेबाज को ऐसा नहीं लगता.

रहाणे ने कहा-लॉर्ड्स का शतक मेरा फेवरेट
अजिंक्य रहाणे से जब तीसरा दिन खत्म होने के बाद उनकी शतकीय पारी के बारे में बात की गई तो उन्होंने लॉर्ड्स टेस्ट में लगाए शतक को अपना फेवरेट बताया. बता दें रहाणे ने 2014 के इंग्लैंड दौरे पर लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर 103 रनों की पारी खेली थी. ये वही सीरीज है जब विराट कोहली बुरी तरह फ्लॉप हुए थे और उन्हें टीम इंडिया से बाहर तक करने की बात हो रही थी. रहाणे ने मेलबर्न में शतकीय पारी खेलने के बाद कहा, ‘ मेलबर्न में शतक ठोकना बेहद खास है. शतक लगाना हमेशा स्पेशल होता है लेकिन मुझे अब भी लगता है कि लॉर्ड्स में लगाई सेंचुरी मेरी बेस्ट पारी है.’

IND VS AUS: ऋषभ पंत को बोले मैथ्यू वेड -तुम्हारा वजन 25 किलो ज्यादा है, बुमराह ने सिर पर गेंद मारी!विदेशी सरजमीं पर बेस्ट हैं रहाणे

आमतौर पर बल्लेबाज अपनी घरेलू सरजमीं पर ज्यादा अच्छा खेलते हैं लेकिन रहाणे का रिकॉर्ड विदेश में ज्यादा अच्छा है. टीम इंडिया का ये बल्लेबाज अबतक 12 टेस्ट शतक ठोक चुका है जिसमें से 8 उन्होंने विदेश में लगाए हैं. रहाणे का विदेश में टेस्ट औसत 45.46 है जो कि उनके करियर औसत 43.13 से अच्छा है. साफ है रहाणे मुश्किल हालात में ज्यादा अच्छा खेल दिखाते हैं और यही बात उन्हें स्पेशल बनाती है.






[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
31,812,114
Recovered
30,974,748
Deaths
426,290
Last updated: 4 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal