क्या चल रहा है?

अजिंक्‍य रहाणे ने जड़ा शानदार शतक, मजबूत स्थिति में टीम इंडिया

[ad_1]

अजिंक्य रहाणे ने कप्‍तानी पारी खेली  (PIC : AP)

अजिंक्य रहाणे ने कप्‍तानी पारी खेली (PIC : AP)

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे (Boxing Day) टेस्‍ट मैच के दूसरे दिन भारतीय कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने शतक जड़ दिया

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 27, 2020, 12:25 PM IST

नई दिल्‍ली. पहले गेंदबाज और फिर अजिंक्‍य रहाणे की कप्‍तानी पारी के दम पर टीम इंडिया दूसरे टेस्‍ट मैच में मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया पर दबाव बनाने में सफल रही. दूसरे दिन अजिंक्‍य रहाणे ने शानदार शतक जड़कर टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. इससे पहले बॉक्सिंग डे टेस्‍ट मैच के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया को 195 रन पर ही रोक दिया था. टीम इंडिया ने एक विकेट पर 36 रन से आगे खेलते हुए दूसरे दिन की शुरुआत की. शुभमन गिल और चेतेश्‍वर पुजारा ने स्‍कोर 50 रन के पार पहुंचाया . हालांकि इसके बाद टीम लड़खड़ा गई थी, मगर रहाणे कप्‍तान की भूमिका निभाते हुए क्रीज पर टिके रहे और शतक जड़ दिया. रहाणे ने 195 गेंदों पर शतक जड़ा. इसमें उन्‍होंने 11 चौके जड़े.

रहाणे ने जड़ा 12वां शतक
रहाणे ने दूसरे दिन शतक जड़ दिया है . यह उनका 12वां टेस्‍ट शतक है. वह मेलबर्न में शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय कप्‍तान बन गए हैं. उनसे पहले 1999 में सचिन तेंदुलकर ने बतौर कप्‍तान इस मैदान पर शतक जड़ा था. यही नहीं वह पाकिस्तान के मोहम्मद युसूफ (111) के बाद मेलबर्न में शतक जड़ने वाले पहले मेहमान कप्‍तान बन गए हैं. युसूफ ने 2004 में शतक जड़ा था.

गिल की बेहतरीन पारी दूसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद युवा खिलाड़ी शुभमन गिल ने कुछ शानदार शॉट दिखाए,  मगर टीम इंडिया को 61 रन पर गिल के रूप में पारी का दूसरा झटका लगा. गिल ने 65 गेंदों पर 45 रन की शानदार पारी खेली. हालांकि इसके बाद 64 रन पर टीम को पुजारा के रूप में तीसरा झटका लग गया. पुजारा महज 17 रन ही बना पाए.  दूसरे दिन का लंच ब्रेक तक भारत का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 90 रन था. इसके बाद रहाणे ने पारी को संभाला और टी ब्रेक पर अर्धशतक जड़ दिया. हालांकि उन्‍हें दूसरे छोर पर कोई मजबूत साथ नहीं मिला और हनुमा विहारी (21) और ऋषभ पंत (29) के विकेट गंवाए. टी ब्रेक पर टीम इंडिया ने पांच विकेट पर 189 रन बना लिए थे. तीसरे सेशन में रहाणे और जडेजा ने एक भी विकेट गिरने नहीं दिया.





[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
31,769,132
Recovered
30,933,022
Deaths
425,757
Last updated: 8 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal