क्या चल रहा है?

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऐसे दी डीन जोंस को श्रद्धांजलि, IPL के दौरान हुआ था निधन

[ad_1]

डीन जोन्स ने 59 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था  (Dean Jones/Instagram)

डीन जोन्स ने 59 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था (Dean Jones/Instagram)

इसी साल सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी डीन जोंस (Dean Jones) का मुंबई में निधन हो गया था

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 26, 2020, 10:58 AM IST

नई दिल्‍ली. आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन के दौरान दुनिया को अलविदा कहने वाले पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर और कमेंटेटर डीन जोंस (dean jones) को शनिवार को क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने बॉक्सिंग डे टेस्‍ट मैच के दौरान श्रद्धांजलि दी. भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्‍ट मैच के टी ब्रेक के दौरान क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने जोंस के बल्‍ले और बैगी ग्रीन कैप को पिच पर रखा. डीन जोंस आईपीएल में स्टार स्पोर्ट्स की कमेंट्री टीम का हिस्सा थे और वह कमेंट्री भी कर रहे थे. सितंबर में दिल का दौरा पड़ने से महज 59 साल की उम्र में उन्‍होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था.

बता दें डीन जोंस (Autralian Cricketer Dean Jones Died) आईपीएल 2020 में स्टार स्पोर्ट्स के लिए मुंबई से कमेंट्री कर रहे थे. डीन जोंस कमेंट्री की दुनिया में बेहद चर्चित नाम हैं. उन्हें प्रोफेसर डीनो के नाम से भी जाना जाता था. मेलबर्न में जन्मे डीन जोंस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 46.55 की औसत से 3631 रन बनाए. डीन जोंस का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 216 था. जोंस ने 11 शतक ठोके और वो कप्तान एलेन बॉर्डर के पसंदीदा बल्लेबाजों में से एक थे.

india vs australia, india vs australia 2020, Dean Jones, cricket, भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया, डीन जोंस

डीन जोंस का करियरडीन जोंस (Autralian Cricketer Dean Jones Died) ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 164 वनडे मैच भी खेले, जिसमें उन्होंने 6068 रन बनाए. जोंस ने वनडे में 7 शतक और 46 अर्धशतक लगाए. डीन जोंस का फर्स्ट क्लास करियर बेहतरीन रहा, उन्होंने 245 मैचों में 19,188 रन बनाए और उनका औसत 51 से ज्यादा का रहा. यही नहीं डीन जोंस ने 55 शतक ठोके.

यह भी पढ़ें : 

IND vs AUS: भारत के खिलाफ जीरो पर आउट हुए स्मिथ, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs AUS: लाबुशेन के हेलमेट में लगा सिराज का बाउंसर, कुछ देर जमीन पर बैठा रहा बल्लेबाज

लिस्ट ए क्रिकेट में जोंस ने 10,936 रन बनाए. उन्होंने 19 शतक लगाए. डीन जोंस को ऑस्ट्रेलिया में वनडे क्रिकेट का पहला सबसे अच्छा बल्लेबाज माना जाता है. जोंस ही वो बल्लेबाज थे जिसने तेज गेंदबाजों को आगे बढ़कर खेलने का ट्रेंड शुरू किया. साथ ही वो विकेट के बीच बेहद ही तेजी से भागते थे. ऑस्ट्रेलिया में डीन जोंस की बल्लेबाजी और उनके खेलने का अंदाज खासा मशहूर था.





[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
31,726,507
Recovered
30,896,354
Deaths
425,195
Last updated: 3 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal