क्या चल रहा है?

ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज हुए बुरी तरह फ्लॉप, तो लाबुशेन ने भारतीय गेंदबाजों को लेकर कही बड़ी बात

[ad_1]

मार्नस लाबुशेन ने 48 रन बनाए (@cricketcomau/Twitter)

मार्नस लाबुशेन ने 48 रन बनाए (@cricketcomau/Twitter)

बॉक्सिंग डे टेस्‍ट मैच के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी को 195 रन पर ही रोक दिया. जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्‍यादा 4 विकेट लिए

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज मार्नुस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन ‘नई योजना’ के साथ गेंदबाजी करने पर भारतीय गेंदबाजों की सराहना करते हुए शनिवार को कहा कि उनकी टीम पहली पारी में दबाव में आ गई थी. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (56 रन पर चार विकेट) और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (35 रन पर तीन विकेट) की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को 195 रन पर समेट दिया. दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने एक विकेट पर 36 रन बना लिए थे.

इस पारी में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले लाबुशेन (132 गेंद में 48 रन) ने मैच के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि निश्चित रूप से हम बेहतर कर सकते थे. हमारे तीन बल्लेबाज ऐसे आउट हुए जिन्हें शायद आउट नहीं होना चाहिए था. उन्होंने कहा कि वे सीधी लाइन-लेंथ के साथ गेंदबाजी कर रहे थे. गेंदबाज रन रोकने के लिए नई योजना के साथ आए थे और दबाव बनाने में सफल रहे.

हर बार सभी छह बल्‍लेबाज रन बनाए, यह जरूरी नहीं
इस 22 साल के बल्लेबाज ने कहा कि मैंने लगभग 130 गेंदों का सामना किया. हमने एक बल्लेबाजी इकाई की तरह इस चुनौती का सामना किया और हमें यह पसंद है. उन्होंने कहा कि यह जरूरी नहीं कि सभी छह बल्लेबाज हर बार रन बनाए, कई बार एक या दो बल्लेबाज ही काफी होते है. उन्होंने कहा कि मैं हूं या कोई और बल्लेबाजी इकाई की जिम्मेदारी यह सुनिश्चित करना है कि बड़ा स्कोर बने.यह भी पढ़ें : 

युजवेंद्र चहल ने शेयर की संगीत की तस्‍वीर, कहा- मेरी क्‍वीन से मिलिए

AUS v IND: मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर बनाया दबदबा, विराट कोहली ने तारीफ में कही ये बात

अश्विन के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम के संघर्ष करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि लोग नई योजना के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं जैसे की लेग में क्षेत्ररक्षक रखकर सीधी गेंदबाजी करना. हम उन्हें समझने और सीखने की कोशिश कर रहे है. यह इसका समाधान है. बल्लेबाजी समूह के रूप में हम हमेशा सीखने की कोशिश करते हैं.





[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
31,293,062
Recovered
30,468,079
Deaths
419,470
Last updated: 2 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal