क्या चल रहा है?

रविंद्र जडेजा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, प्लेइंग XI में शामिल होने को तैयार

[ad_1]

जडेजा पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में चोटिल हो गए थे. (फोटो-AP)

जडेजा पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में चोटिल हो गए थे. (फोटो-AP)

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है. इसी के साथ अब वह मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) की प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए तैयार है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 25, 2020, 9:29 AM IST

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है. इसी के साथ अब वह मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) की प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए तैयार है. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का यह दूसरा मैच है, जो 26 दिसंबर से खेला जाएगा. भारत की ओर से 49 टेस्ट में 213 विकेट चटकाने के अलावा 1869 रन बनाने वाले जडेजा पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के दौरान सिर में गेंद लगने और पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण अंतिम दो टी20 मैचों और पहले टेस्ट में नहीं खेल पाए थे.

भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया. रविंद्र जडेजा भी इस सेशन में शामिल हुए. ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ट्रेनिंग सत्र के लिए सबसे पहले नेट पर पहुंचे और उन्होंने फिटनेस टेस्ट में हिस्सा लिया. जडेजा इस दौरान बल्ला हाथ में लेकर विकेटों के बीच दौड़े.

‘ग़ज़वा-ए-हिंद’ के सपने देख रहे शोएब अख्तर, बोले- कश्मीर पर करेंगे कब्जा और भारत पर हमला

एडिलेड में पहले डे-नाइट टेस्ट में आठ विकेट की हार के बाद भारतीय टीम चार मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है. विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश रवाना हो चुके हैं. मोहम्मद शमी भी चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो चुके हैं. टीम की कप्तानी अब अजिंक्य रहाणे संभालेंगे.IND vs AUS Boxing Day Test: अजिंक्य रहाणे के लिए ‘आपदा’ बन सकती है अवसर

एडिलेड की हार के बाद भारतीय प्लेइंग इलेवन में बदलाव होंगे. कहा जा रहा है कि हनुमा विहारी की जगह रविंद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. वहीं, पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा की जगह ऋषभ पंत ले सकते हैं.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट की प्लेइंग में जगह बनाने के प्रबल दावेदार लोकेश राहुल ने नेट पर लंबा समय बिताया जबकि ऋषभ पंत ने भी पसीना बहाया. खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ ने भी नेट पर चाइमामैन गेंदबाज कुलदीप यादव जैसे गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी अभ्यास किया.





[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
29,823,546
Recovered
28,678,390
Deaths
385,137
Last updated: 5 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal