क्या चल रहा है?

फेसबुक पर लोकप्रियता के मामले में अक्टूबर-नवंबर में मुंबई इंडियंस ने इन टीमों को पछाड़ा: रिसर्च

[ad_1]

कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2020 इस साल यूएई में खेला गया. (Mumbai Indians/Twitter)

कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2020 इस साल यूएई में खेला गया. (Mumbai Indians/Twitter)

मुंबई इंडियंस ने पहल करते हुए कई इनोवेटिव कदम उठाए, मसलन एमआई लाइव, पल्टन प्ले, वर्चुअल वानखेड़े और एमआई बडी. ये सभी पहल मुंबई इंडियंस के उद्देश्य वन फेमिली से प्रेरित थीं. इससे सभी फैन्स और भागदीर जुड़े थे.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 24, 2020, 2:24 PM IST

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL) की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) लगातार साल फेसबुक, इंस्टाग्राम और टि्वटर पर सबसे ज्यादा व्यस्त पाई गई है. इस बीच आईपीएल भी कोविड-19 के चलते खाली स्टेडियमों में बिना दर्शकों के खेला गया. लिहाजा आईपीएल टीमें अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म्स के जरिये अपने फैन्स से जुड़ी रहीं. मुंबई इंडियंस ने पहल करते हुए कई इनोवेटिव कदम उठाए, मसलन एमआई लाइव, पल्टन प्ले, वर्चुअल वानखेड़े और एमआई बडी. ये सभी पहल मुंबई इंडियंस के उद्देश्य वन फेमिली से प्रेरित थीं. इससे सभी फैन्स और भागदीर जुड़े थे.

मुंबई इंडियंस की डिजिटल पहल ने पल्टन (फैन आर्मी) की उम्मीदें बढ़ा दीं. फैन्स पूरे साठ दिन रोहित शर्मा और टीम के दूसरे सदस्यों से संवाद करते रहे. दिलचस्प बात है कि एमआई लाइव जबरदस्त हिट रहा. इसमें मैच से पहले, मैच के बीच और मैच के बाद को दिखाया गया. इस वीडियो को लगा 80 लाख लोगों ने देखा और 750 के लोगों ने रिएक्ट किया. वीडियो को कुल 400 मिलियन लोगों ने व्यू किया. यह पहले सीजन से दोगुने थे. ‘एमआई क्विज’ बेस्ट पार्टिसिपेड एक्टिविटी रही. यह सीजन नए इंटरएक्टिव प्रीडिक्शन गेम ‘प्लटन प्ले’ का गवाह बना.

सुनील गावस्कर ने साधा टीम मैनेजमेंट पर निशाना, बोले- अपनी बात कहने की सजा भुगत रहे हैं अश्विन

स्पेनिश फर्म डिपोर्टर्स एंड फाइनेंस ने यह खुलासा किया कि फेसबुक पर अक्टूबर-नवंबर 2020 में दुनिया की सबसे लोकप्रिय टीम रही. मुंबई इंडियंस ने लोकप्रियता के मामले में मैन्चेस्टर यूनाइटेड एफ सी, एफसी बार्सिलोना, लीवरपूल एफ सी और ऑर्सेनल एफसी से भी आगे निकल गई. मुंबई इंडियंस हालांकि, एफसी बार्सिलोना और मैन्चेस्टर यूनाइटेड से नवंबर 2020 में पीछे रही है. मुंबई इंडियंस नवंबर में तीसरे नंबर पर रही.





[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
29,823,546
Recovered
28,678,390
Deaths
385,137
Last updated: 5 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal