क्या चल रहा है?

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सिडनी ने की चौथे टेस्‍ट की भी मेजबानी की पेशकश, जानिए पूरा मामला

[ad_1]

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्‍ट मैच सिडनी में खेला जाएगा (फोटो क्रेडिट: एपी )

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्‍ट मैच सिडनी में खेला जाएगा (फोटो क्रेडिट: एपी )

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सिडनी में तीसरा टेस्‍ट और ब्रिस्‍बेन में चौथा टेस्‍ट मैच खेला जाना है, मगर सिडनी में पिछले दिनों कोरोना के ममाले बढ़ने लगे और सिडनी क्रिकेट ग्राउंड ट्रस्‍ट को मैच की मेजबानी हाथ से जाती नजर आ रही है, ऐसी स्थिति में भी उसने चौथे मैच की मेजबानी की पेशकश कर दी

सिडनी. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच नए साल में होने वाले टेस्ट को बचाने की कवायद के तहत सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) ट्रस्ट ने ब्रिस्‍बेन टेस्ट की मेजबानी की भी पेशकश की है. न्यू साउथ वेल्स से टेस्ट खेलकर लौटने वाली टीमों को क्वीन्सलैंड सरकार से छूट नहीं मिलने की स्थिति में एससीजी ट्रस्ट ने चौथे और अंतिम टेस्ट की मेजबानी की भी पेशकश की है. सिडनी के उत्तरी तटों पर कोविड-19 के मामलों में इजाफे के बाद इस महीने की शुरुआत से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) हाई अलर्ट पर है. सिडनी को सात जनवरी से तीसरे टेस्ट की मेजबानी करनी है.

उत्तरी तटों पर स्थिति में सुधार हुआ है, लेकिन इस तरह की आशंका है कि क्वीन्सलैंड सरकार न्यू साउथ वेल्स के साथ अपनी सीमा को बंद कर सकती है, जिसका मतलब होगा के खिलाड़ी और प्रसारणकर्ता चैनल के कर्मचारी तीसरे और चौथे टेस्ट के बीच सिडनी से ब्रिसबेन की यात्रा नहीं कर पाएंगे. सिडनी क्रिकेट एवं स्पोर्ट्स ग्राउंड ट्रस्ट के चेयरमैन टॉनी शेपर्ड ने ‘द ऐज’ से कहा कि अगर जरूरी हुआ तो हम दो टेस्ट का आयोजन कर सकते हैं, कोई समस्या नहीं है.

तीसरे टेस्‍ट की मेजबानी का प्रबल दावेदार है मेलबर्न
मौजूदा हालात में हालांकि मेलबर्न तीसरे टेस्ट की मेजबानी के प्रबल दावेदार के रूप में उभरा है. मेलबर्न में 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट भी खेला जाना है. सीए ने हालांकि कहा है कि तीसरे टेस्ट के लिए सिडनी क्रिकेट ग्राउंड उनकी प्राथमिकता है. शेपर्ड ने कहा कि हमने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को स्पष्ट कर दिया है कि हमने लचीलापन अपनाया है और सिडनी टेस्ट की मेजबानी गंवाने पर हमें बेहद निराशा होगी और यह हमने न्यू साउथ वेल्स सरकार के समर्थन से किया है. न्यू साउथ वेल्स ने अक्टूबर में सीए की मदद की थी जब काफी लंबी चर्चा और बातचीत के बाद क्वीन्सलैंड के स्वास्थ्य विभाग ने इंडियन प्रीमियर लीग में खेलकर लौटने वाले भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को 14 दिन के पृथकवास के दौरान ट्रेनिंग की स्वीकृति देने से इनकार कर दिया था.IND vs AUS: भारत के खिलाफ तीसरा टेस्‍ट मैच भी नहीं खेल पाएंगे डेविड वॉर्नर!

कोरोना के खतरे के बीच चार्टर्ड फ्लाइट से श्रीलंका जाएगी इंग्लैंड क्रिकेट टीम, ट्रैवल बैन से मिली विशेष छूट

ऑस्‍ट्रेलिया का क्रिकेट केंद्र है न्‍यू साउथ वेल्‍स

शेपर्ड ने कहा कि सिडनी ने मदद की थी, न्यू साउथ वेल्स सरकार ने समर्थन दिया था, एलीट और सामुदायिक स्तर पर प्रतिनिधित्व की बात करें तो न्यू साउथ वेल्स ऑस्ट्रेलिया का क्रिकेट केंद्र है. हमारे यहां ऑस्ट्रेलिया में सबसे अधिक भारतीय प्रवासी रहते हैं. उन्होंने कहा कि एससीजी ऑस्ट्रेलिया का सबसे ऐतिहासिक मैदान है, दुनिया का दूसरा सबसे ऐतिहासिक मैदान. यह विशेष स्थान है. न्यू साउथ वेल्स सरकार ने मैच के आयोजन के लिए काफी समर्थन किया है और इसे सफल बनाने के लिए हम हर संभव प्रयास करेंगे. क्वीन्सलैंड सरकार के सूत्र ने कहा है कि वे सीए के साथ बातचीत कर रहे हैं लेकिन उन्होंने संकेत दिया कि राज्य सिडनी के साथ अपनी सीमा को बंद करने के आदेश की आठ जनवरी तक समीक्षा नहीं करेगा.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
31,726,507
Recovered
30,896,354
Deaths
425,195
Last updated: 18 seconds ago

Live Tv

Advertisement

rashifal