क्या चल रहा है?

चेतेश्वर पुजारा ने 148 गेंद पर लगाया पहला चौका, आउट होते वक्त हुई कॉमेडी!

[ad_1]

IND VS AUS: चेतेश्वर पुजारा ने 148 गेंदों में लगाया पहला चौका (साभार-एपी)

IND VS AUS: चेतेश्वर पुजारा ने 148 गेंदों में लगाया पहला चौका (साभार-एपी)

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने एडिलेड में 160 गेंदों में 43 रन बनाए, नाथन लायन ने लिया विकेट

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 17, 2020, 2:58 PM IST

नई दिल्ली. एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में जब टीम इंडिया ने 2 विकेट जल्दी ही गंवा दिये तो ऐसे मुश्किल वक्त में उसे चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का साथ मिला. एडिलेड टेस्ट में पुजारा ने 160 गेंद खेली. हालांकि वो अर्धशतक नहीं लगा पाए और 43 रन बनाकर पैवेलियन लौटे. पुजारा की बल्लेबाजी बेहद धीमी थी लेकिन उन्होंने टीम इंडिया को दबाव से मुक्त किया. वैसे पुजारा जब आउट हुए तो भी एक गजब कॉमेडी सीन देखने को मिला.

पुजारा की संयमित बल्लेबाजी
चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने मैच की तीसरी ही गेंद पर क्रीज पर कदम रख दिया था. एडिलेड टेस्ट की दूसरी ही गेंद पर पृथ्वी शॉ 0 पर निपट गए. स्टार्क की इन स्विंग ने शॉ के विकेट उड़ा दिये. इसके बाद पुजारा क्रीज पर आए और उन्होंने हमेशा की तरह क्रीज पर खूंटा गाड़ दिया. पुजारा ने भले ही रन तेजी से नहीं बनाए लेकिन उन्होंने स्टार्क, हेजलवुड और कमिंस की तेज रफ्तार गेंदबाजी का डटकर सामना किया. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने मयंक अग्रवाल के साथ 108 गेंदों में 32 रनों की साझेदारी की. जब मयंक अग्रवाल आउट हो गए तो पुजारा ने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर कुल 191 गेंद खेल डाली. इन दोनों बल्लेबाजों ने 68 रनों की अहम साझेदारी की.

पुजारा की धीमी बल्लेबाजी का आप इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि इस बल्लेबाज ने 147 गेंद खेलने के बाद अपना पहला चौका लगाया. नाथन लायन की गेंद पर उन्होंने बैकफुट कवर ड्राइव खेलकर अपनी पहली बाउंड्री लगाई और उसकी अगली गेंद पर उन्होंने डीप स्क्वायरलेग पर चौका जमाया. हालांकि कुछ ही गेंदों के बाद पुजारा की पारी का अंत हो गया.

IND VS AUS: चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल को देख शेन वॉर्न और एलेन बॉर्डर क्यों चिढ़ने लगे? जानिए वजह

पुजारा के विकेट के दौरान हुई कॉमेडी
चेतेश्वर पुजारा का विकेट भी किसी कॉमेडी सीन से कम नहीं रहा. 50वें ओवर की चौथी गेंद पर नाथन लायन की गेंद पुजारा के बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर शॉर्ट फाइन लेग पर गई. लाबुशेन ने कैच लपका लेकिन अंपायर ब्रूस ऑक्सनफोर्ड ने उन्हें नॉट आउट दिया. पुजारा तो कैच लपकते ही पैवेलियन जा रहे थे लेकिन जब उन्होंने देखा कि अंपायर ने नॉट आउट दिया है तो वो वापस क्रीज पर खड़े हो गए. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने डीआरएस लिया और तीसरे अंपायर ने पुजारा को आउट दिया.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
29,823,546
Recovered
28,678,390
Deaths
385,137
Last updated: 6 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal