क्या चल रहा है?

गावस्कर ने साहा की जगह पंत और गिल को पृथ्वी पर तरजीह दी

[ad_1]

सुनील गावस्कर ने एडिलेड टेस्ट के लिए बताई अपनी पसंद (फ़ाइल फोटो)

सुनील गावस्कर ने एडिलेड टेस्ट के लिए बताई अपनी पसंद (फ़ाइल फोटो)

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि भारतीय टीम प्रबंधन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार (17 दिसंबर) से शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs Australia) में विकेटकीपर के तौर पर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) की जगह आक्रामक ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को उतारना चाहिए.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 15, 2020, 11:23 AM IST

नई दिल्ली. महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि भारतीय टीम प्रबंधन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार (17 दिसंबर) से शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs Australia) में विकेटकीपर के तौर पर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) की जगह आक्रामक ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को उतारना चाहिए. टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 10000 रन पूरे करने वाले गावस्कर ने कहा कि पहले टेस्ट में पंत भारतीय बल्लेबाजी क्रम को लचीलापन देगा. ऋषभ पंत ने गुलाबी गेंद से खेले गए दूसरे अभ्यास मैच में 73 गेंद में 103 रन बनाए थे.

सुनील गावस्कर ने कहा, ”चयन समिति के लिए यह काफी कठिन होगा, क्योंकि ऋषभ ने चार साल पहले चारों टेस्ट खेले थे. उसने एक शतक भी बनाया था और विकेट के पीछे भी अच्छा प्रदर्शन रहा था. कुछ दिन पहले ही उसने शतक जमाया है तो वह प्रबंधन की पसंद होना चाहिए.”

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 का शेड्यूल जारी, जानें कब कहां होंगे भारत के मैच

उन्होंने कहा कि विकेटकीपिंग में तकनीकी तौर पर अधिक सक्षम ऋद्धिमान साहा की बजाय वह ऋषभ पंत को तरजीह देंगे क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई पिचें विकेटकीपिंग के लिए चुनौतीपूर्ण नहीं हैं. उन्होंने कहा, ”जिन पिचों पर गेंद टर्न लेती है, वहां सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर की जरूरत होती है और ऐसे में साहा पहली पसंद होते. लेकिन यहां विकेटकीपर स्टम्प के थोड़ा पीछे रह सकता है और उसके पास अधिक समय होगा तो ऋषभ सही पसंद होंगे.”सुनील गावस्कर और एलन बॉर्डर (Allan Border) दोनों ने पारी की शुरुआत के लिए मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के साथ पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की बजाय शुभमन गिल (Shubman Gill) को उतारने पर जोर दिया है. गावस्कर ने कहा, ”भारतीय शीर्षक्रम अभी अस्थिर है. मयंक अग्रवाल एक सलामी बल्लेबाज हैं, लेकिन उसके साथ कौन उतरेगा. शुभमन गिल या पृथ्वी शॉ.” शुभमन गिल ने दो अभ्यास मैचों में 0, 29, 43 और 65 रन बनाए जबकि पृथ्वी शॉ का स्कोर 0, 19, 40 और तीन रन रहा.

IND vs AUS: कोच जस्टिन लैंगर का ऐलान, अगर फिट हैं तो टेस्ट डेब्यू करेंगे कैमरून ग्रीन

एलन बॉर्डर ने कहा, ”मैंने सिडनी में गिल की बल्लेबाजी देखी और मैं काफी प्रभावित हूं. उसकी तकनीक अच्छी है और उम्र में कम होने के कारण कुछ शॉट्स अपरिपक्व हैं, लेकिन वह उम्दा बल्लेबाज है. मैं उसे ही चुनूंगा.” गावस्कर ने कहा, ”पृथ्वी शॉ को अभी अपनी बल्लेबाजी पर कुछ काम और करना होगा. सलामी बल्लेबाज को समय की जरूरत होती है ताकि नई गेंद को बखूबी खेल सके. उसे अपना डिफेंस मजबूत करना होगा.” उन्होंने यह भी कहा कि मयंक अग्रवाल से उन्हें बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Posts

Covid – 19

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
31,769,132
Recovered
30,933,022
Deaths
425,757
Last updated: 9 minutes ago

Live Tv

Advertisement

rashifal